अमृतसर का कारोबारी मुंबई एयरपोर्ट से चीन भागने की फिराक में काबू

जागरण संवाददाता, अमृतसर

अमृतसर स्थित सौ फुटी रोड के कारोबारी अमनप्रीत ¨सह को मुंबई एयरपोर्ट अथारिटी ने चीन जाने की फिराक में हिरासत में लिया है। आरोप है पानी की मोटर पर लगने वाले मीटर का कारोबार करने वाले आरोपित अमनप्रीत ¨सह के विदेश जाने पर रोक लगाने के लिए जिला पुलिस ने कुछ समय पहले एलओसी (लुक आउट सर्कुलर) जारी करवा रखा था। फिलहाल आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। क्योंकि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने उसके खिलाफ चल रहे मामले पर अरेस्ट स्टे (गिरफ्तारी पर रोक) लगा रखी है।

यह है मामला

सिविल लाइन थाने की पुलिस ने 1 अप्रैल 2018 को ग्रीन एवेन्यू निवासी महिला की शिकायत पर उसके पति अमनप्रीत ¨सह, सास प्रितपाल कौर, गेट हकीमां निवासी पति की प्रेमिका पारूल, ननदौई जगजीत ¨सह, दिल्ली के मॉडल टाउन निवासी ओंकार ¨सह, हरियाणा के गुड़गांव निवासी भू¨पदर कौर (रिश्तेदार), उसके पति जो¨गदर ¨सह के खिलाफ कुकर्म के आरोप में केस दर्ज किया था। महिला ने एफआइआर में आरोप लगाया था कि उसका पति और रिश्तेदार पारूल नाम की महिला के चक्कर में आकर उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करता है। जब उसने विरोध किया तो पति ने उक्त आरोपित रिश्तेदारों के साथ मिलकर 26 मार्च 2018 की रात उसे कमरे में बंद कर दिया और फिर उसके साथ कुकर्म किया। उक्त पीड़ा के बारे में वह अपने पिता और पुलिस को बताना चाहती थी, लेकिन पति ने उसे घर में बंधक बना रखा था। गौर रहे मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के साथ कुकर्म की पुष्टि भी हो चुकी है। भागने की फिराक में था आरोपित: एडीसीपी लखबीर ¨सह

एडीसीपी लखबीर ¨सह ने बताया कि कुकर्म, दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकियां देने के आरोप में आरोपित अमनप्रीत ¨सह और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआइआर नंबर - 139 दर्ज है। पीड़ित परिवार को आशंका थी कि अमनप्रीत विदेश भाग सकता है। इसलिए परिवार ने अदालत और पुलिस के माध्यम से आरोपित की एलओसी जारी करवा रखा था। अमनप्रीत ¨सह को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है। उसे विदेश जाने के लिए विमान में सवार नहीं होने दिया गया। हालांकि हाईकोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.