कैंसर स्क्री¨नग कैंप में 3500 लोगों के हुए टेस्ट

अमृतसर पंजाब में फैल चुकी कैंसर की विष बेल को काटने के लिए कई प्रयास हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 12:18 AM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 12:18 AM (IST)
कैंसर स्क्री¨नग कैंप में 3500 लोगों के हुए टेस्ट
कैंसर स्क्री¨नग कैंप में 3500 लोगों के हुए टेस्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर

पंजाब में फैल चुकी कैंसर की विष बेल को काटने के लिए कई प्रयास हुए हैं। इन्हीं प्रयासों के बीच व‌र्ल्ड कैंसर केसर चेरीटेबल सोसाइटी ने मंगलवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर प्रिवेंशन एंड रिसर्च के सहयोग से रंजीत एवेन्यू स्थित ग्राउंड में कैंसर स्क्री¨नग कैंप लगाया।

व‌र्ल्ड कैंसर चेरीटेबल सोसाइटी के मुखी एनआरआई कुलवंत ¨सह धालीवाल की अगुवाई में लगाए गए कैंप में सांसद गुरजीत ¨सह औजला विशेष तौर पर शामिल हुए। औजला ने भी अपना कैंसर स्क्री¨नग टेस्ट करवाया।

कैंप में 35,00 पुरुषों व महिलाओं के टेस्ट किए गए। कैंप के आयोजन में सांसद गुरजीत ¨सह औजला, टीनू संधू, डॉ. सिमरप्रीत संधू, नेशनल इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ. रवि मल्होत्रा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। लोगों के टेस्ट के लिए आठ वैन खड़ी की गई थीं।

कुलवंत ¨सह धालीवाल ने बताया कि वह पंजाब से कैंसर का सफाया करने के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि कैंसर किसी को भी हो सकता है। यह जरूरी है कि लोग सादा जीवन व्यतीत करें और समय समय पर अपनी जांच करवाते रहे।

सांसद गुरजीत ¨सह औजला ने कहा कि अमृतसर में भी कैंसर के केस सामने आ रहे हैं। कैंसर को नेस्तनाबूद करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। वह कुलवंत ¨सह धालीवाल को हर तरह की सरकारी मदद देने को तैयार हैं। सांसद औजला ने धारीवाल ने कहा कि वह अमृतसर में स्थायी सेंटर स्थापित करें, ताकि समय समय पर लोगों की स्क्री¨नग की जा सके। कैंप में पहुंचे विभिन्न माहिरों ने कैंसर के कारण तथा निवारण बारे विस्तार से जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी