तीन आतंकियों का और दो दिन का पुलिस रिमांड बढ़ा

इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आइएसवाइएफ) के तीन आतंकियों विक्की भुट्टी मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को सोमवार की शाम अजनाला कोर्ट में पेश किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:17 PM (IST)
तीन आतंकियों का और दो दिन का पुलिस रिमांड बढ़ा
तीन आतंकियों का और दो दिन का पुलिस रिमांड बढ़ा

जासं, अमृतसर: पाक से भेजे गए टिफिन बम की बरामदगी व विस्फोट के मामले में पकड़े गए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आइएसवाइएफ) के तीन आतंकियों विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को सोमवार की शाम अजनाला कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने आरोपितों का दो दिन का और पुलिस रिमांड बढ़ा दिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपितों के बताए तथ्यों के आधार पर पुलिस सुराग खंगाल रही है। उनके कब्जे से मिले मोबाइल से पुलिस को पाकिस्तान के कुछ लोगों के नंबर भी मिले हैं। उनकी काल लोकेशन से भी कई राज सामने आए हैं जिन पर जांच की जा रही है। अब बुधवार को रूबल सहित चारों आतंकियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीं बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) लगभग डेढ़ महीने बाद चारों आतंकियों की जांच अपने हाथ ले सकती है, क्योंकि वर्तमान में एनआइए पर केसों का दबाव काफी बढ़ गया है। केवल अमृतसर में ही 532 किलो हेरोइन मामला, 197 किलो हेरोइन मामला, क्रैश ड्रोन और पाक से भेजे गए हथियारों का मामला, चाटीविड हेरोइन तस्करी केस के मामले में पहले से ही एनआइए जांच कर रही है। साल 2019 में चाटीविड थाने में दर्ज एनडीपीएस एक्ट और हवाला कारोबार के एक मामले में एनआइए मोहाली की स्पेशल कोर्ट में दस आरोपितों के खिलाफ चार्ज फ्रेम करवा चुकी है।

chat bot
आपका साथी