एयरपोर्ट अथारिटी इंप्लाइज ने ईपीएफ की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

एयरपोर्ट अथारिटी इंप्लाइज ने इंप्लाइज प्रोविडेंट फंड की मांग को लेकर अमृतसर एयरपोर्ट पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 08:08 PM (IST)
एयरपोर्ट अथारिटी इंप्लाइज ने ईपीएफ की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
एयरपोर्ट अथारिटी इंप्लाइज ने ईपीएफ की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : एयरपोर्ट अथारिटी इंप्लाइज ने इंप्लाइज प्रोविडेंट फंड (ईपीएफ) की मांग को लेकर बुधवार को श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रदर्शन किया।

इंप्लाइज यूनियन के स्थानीय सचिव कुलदीप सिंह ने बताया कि कई साल पहले ईएफपीओ ने कर्मचारियों के तय राशि से ज्यादा पैसे काटे थे, जिसे बाद में लौटाने की बात भी कही थी। कई साल बाद भी जब केंद्रीय विभाग ने पैसे नहीं लौटाए तो उन्होंने मामला मैनेजमेंट के समक्ष उठाया। मैनेजमेंट ने मामला ईपीएफओ में उठाने और कर्मचारियों के पैसे वापस दिलाने का वादा किया, लेकिन आज तक न तो ईपीएफओ की तरफ से कोई कार्रवाई की गई और न ही मैनेजमेंट इसे लेकर कोई प्रयास कर रहा है।

उन्होंने बताया कि उनकी यूनियन के केंद्रीय यूनिट ने एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के चेयरमैन को आठ मार्च को पत्र लिखकर कर्मियों के पैसे वापस दिलाने को लेकर लंच आवर की हड़ताल की जानकारी दे दी थी। इसके बाद भी मैनेजमेंट की तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो कर्मचारियों ने बुधवार को लंच आवर के दौरान हड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शन केंद्रीय यूनियन के अगले आदेश तक जारी रहेगा।

फ्लाइट या अन्य काम प्रभावित न हो, इसलिए चुना लंच आवर

उन्होंने कहा कि वे एयरपोर्ट पर किसी फ्लाइट या अन्य तरह के काम को प्रभावित नहीं करना चाहते, इसलिए हड़ताल का समय अपने लंच आवर का चुना है। इस अवसर पर राकेश कुमार, सुमन बाला, गोपाल सिंह, हरजीत सिंह, राजिदर कौर, रजवंत कौर, विकास सिंह, जोगिदर आर्य, संदीप, गुरदीप सिंह, नीरज सोलंकी, लखबीर सिंह बराड़, रणधीर सिंह, संतोष कुमार, बलबीर सिंह और दलबीर सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी