आंदोलन के लिए सिख सदभावना दल ने बनाया पक्का मोर्चा

सिख सदभावना दल के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन लंबा लेकर खींचने की योजना बनाई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:49 PM (IST)
आंदोलन के लिए सिख सदभावना दल ने बनाया पक्का मोर्चा
आंदोलन के लिए सिख सदभावना दल ने बनाया पक्का मोर्चा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री गुरु ग्रंथ साहिब के गायब हुए 328 स्वरूपों का हिसाब देने की मांग को लेकर धरना दे रहे सिख सदभावना दल के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन लंबा लेकर खींचने की योजना बनाई है। यही कारण है कि धरना स्थल पर पक्के टेंट हेरिटेज स्ट्रीट में स्थापित कर दिए गए है।

संगठन की ओर से आंदोलन को और अधिक धार देने के लिए एक अगस्त को पंथ इकट्ठ बुला लिया गया है। यह पंथक इकट्ठ हेरिटेज स्ट्रीट में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के खिलाफ बुलाया गया है। ताकि एसजीपीसी की ओर से अपनाई जा रही पंथ विरोधी गतिविधियों के मुद्दे पर संयुक्त संघर्ष शुरू किया जाए। इस इकट्ठ को भी विशाल रूप देने की तैयारियां चल रही है।

सिख सद्दभावना दल के मुखी व श्री हरिमंदिर साहिब के पूर्व हजूरी रागी भाई बलदेव सिहं वडाला ने कहा कि एसजीपीसी की ओर से एतिहासिक श्री गुरु रामदास सराय को रेनोवेट करने की योजना है। इसके तहत इस सराय की इतिहास को एक साजिश के तहत खत्म करने की योजना को लागू किया जा रहा है। इतना ही नहीं कार सेवा के नाम पर सिख इतिहास व सिखों की एतिहासिक निशानियों को एसजीपीसी खत्म कर रही है। एसजीपीसी की ओर से अभी तक उसके के प्रबंधों में से गायब हुए 328 श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों का कोई भी हिसाब नही दिया जा रहा है। इस के लिए बड़ा पंथक आंदोलन समय की जरूरत है। इसकी रूपरेखा एक अगस्त को तय होगी। इसमें बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी