मांगें मनवाने के लिए मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने की रोष रैली

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन के आह्वान पर जिला अमृतसर में डीईओ सेकेंडरी कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर मिनिस्ट्रियल कर्मियों ने रोष रैली की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:45 PM (IST)
मांगें मनवाने के लिए मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने की रोष रैली
मांगें मनवाने के लिए मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने की रोष रैली

संस, अमृतसर : पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विसेज यूनियन के आह्वान पर जिला अमृतसर में डीईओ सेकेंडरी कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर मिनिस्ट्रियल कर्मियों ने रोष रैली की। इससे पहले मिनिस्ट्रियल स्टाफ ने मांगों को लेकर सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी न करने पर अपनी कलम छोड़ो हड़ताल 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। वीरवार को यह हड़ताल 21वें दिन में दाखिल हो गई है। जिला अमृतसर इकाई की ओर से मनजिदर सिंह संधू, जगदीश ठाकुर, मंदीप, तजिदर, गुरवेल, अमन थरियेवाल, अमनदीप की अगुआई में जिला परिषद पार्क में सैकड़ों मिनिस्ट्रियल कर्मियों ने सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली।

मिनिस्ट्रियल स्टाफ यूनियन के अमन थरियेवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को चाहिए कि मुलाजिम नेताओं से तुरंत मीटिग करके मिनिस्ट्रियल कैडर की मांगों को तुरंत लागू करे। छठे वेतन आयोग की जारी की नोटिफिकेशन में जरूरी संशोधन करते हुए कर्मियों को दिसंबर 2015 को दी बेसिक तनख्वाह में 125 प्रतिशत डीए मर्ज करके उस पर 20 प्रतिशत वृद्धि दी जाए, कर्मियों को 2.25 व 2.59 प्रतिशत का वृद्धि रद किया जाए, 2.72 प्रतिशत की वृद्धि के साथ सभी मुलाजिम अधिकारियों के साथ एक फार्मूला लागू किया जाए, पेंशनर साथियों की तनख्वाह कमीशन की रिपोर्ट का नोटिफिकेशन तुरंत जारी किया जाए। सेंटर पैटर्न पर छठे वेतन आयोग की पूरी महंगाई भत्ते की किस्त का तुरंत नोटिफिकेशन जारी किया जाए। पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाए। अस्थायी मुलाजिम पक्के किए जाएं। मुलाजिमों पर जबरदस्ती थोपा गया डेवलपमेंट टैक्स बंद किया जाए। महंगाई भत्ते की रोकी हुई पेंडिग किस्त बकाया सहित बहाल की जाए। तरस के आधार पर नियुक्त हुए क्लेरिकल कर्मियों को टाइप टेस्ट की जगह कंप्यूटर कोर्स का नोटिफिकेशन तुरंत किया जाए।

अमन थरियेवाल ने कहा कि सरकार की ओर से मांगे न पूरी की जाने के रोषस्वरूप मजबूर होकर समूचे पंजाब में मिनिस्ट्रियल कर्मी 31 अक्टूबर तक कलम छोड़ो हड़ताल पर जाने के कारण दफ्तरों का कामकाज ठप रहेगा। इसकी सारी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी।

chat bot
आपका साथी