बाजारों में जागरूक करने निकले एडीसीपी, एसीपी

कोरोना काल में सरकार की तरफ से लगाए गए वीकएंड लाकडाउन के बाद बाजारों में होने वाली भीड़ को कम करने के लिए पुलिस ने मंगलवार की सुबह ही कमर कस ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:57 PM (IST)
बाजारों में जागरूक करने निकले एडीसीपी, एसीपी
बाजारों में जागरूक करने निकले एडीसीपी, एसीपी

जासं, अमृतसर: कोरोना काल में सरकार की तरफ से लगाए गए वीकएंड लाकडाउन के बाद बाजारों में होने वाली भीड़ को कम करने के लिए पुलिस ने मंगलवार की सुबह ही कमर कस ली। एडीपीसी हरजीत सिंह धालीवाल, एसीपी परवेश चोपड़ा चार थानों की पुलिस के साथ हाल बाजार और उसके साथ लगते इलाकों में पैदल दुकानदारों से बात करने के लिए निकले। हालांकि यह काम पहले थाना प्रभारी और पुलिस चौकी स्तर के अफसर कर रहे थे।

एसीपी परवेश कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह बारी-बारी से मार्केट एसोसिएशंस के साथ बातचीत की जाएगी। उनके सदस्यों के वाहन बाजारों से बाहर पार्क करने को कहा जाएगा। दरअसल, सोमवार को एकाएक बाजारों में भीड़ देखकर पुलिस प्रशासन के पैरों तले जमीन निकल गई थी। हाल बाजार, कटरा जयमल सिंह, घास मंडी, लोहा मंडी, दवा मार्केट और आसपास के बाजारों में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ते देख डीसीपी परमिदर सिंह भंडाल ने प्रत्येक एसपी और एसीपी को सख्ती से कोविड गाइड लाइन की पालन कराने के लिए हिदायतें जारी की थीं। बाजारों में वाहन नहीं लगने की होगी बात

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रयास किया जा रहा है कि दुकानदारों के वाहन पार्किंग में ही लगवाए जाएं। क्योंकि वाहन बाजारों में लगने के कारण सड़कों पर कब्जा हो जाता है और छोटे रास्ते पर लोगों की भीड़ दिखने लगती है। एसीपी परवेश ने जनता से अपील की है कि वह कोविड काल में कम से कम लोग बहुत जरूरी काम हो तो घरों से बाहर निकलें। उन्होंने बताया कि मास्क नहीं पहनने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों पर अब एफआइआर दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी