कटरा शेर सिंह बाजार के दवा कारोबारी विवेक महाजन की दुकान सील

कटरा शेर सिंह बाजार में दवाइयों का कारोबार करने वाले विवेक महाजन की दुकान को कत्थूनंगल थाने की पुलिस ने सील कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:30 AM (IST)
कटरा शेर सिंह बाजार के दवा कारोबारी विवेक महाजन की दुकान सील
कटरा शेर सिंह बाजार के दवा कारोबारी विवेक महाजन की दुकान सील

जासं, अमृतसर: पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे कटरा शेर सिंह बाजार में दवाइयों का कारोबार करने वाले विवेक महाजन की दुकान को कत्थूनंगल थाने की पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस को आशंका है कि दुकान में प्रतिबंधित दवाएं पड़ी हुई हैं। हालांकि पुलिस ने दुकान खुलवाकर तलाशी लेने के लिए आरोपित और उसके करीबियों को कई संदेश भेजे थे, लेकिन किसी ने तलाशी नहीं लेने दी। अब पुलिस ने उसकी दुकान सील कर दी है।

कत्थूनंगल थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर हिमांशु भगत ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापामारी की जा रही है। उन्होंने दावा किया है कि आरोपित को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कटरा शेर सिंह और शहर के अन्य हिस्सों में बिना बिल के प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार करने वाले कुल 37 संदिग्ध केमिस्टों की लिस्ट तैयार की गई है। पता चला है कि ये दुकानदार पकड़े गए गिरोह के आठ सदस्यों से प्रतिबंधित दवाएं बिना बिल के ही खरीद रहे थे। आने वाले कुछ दिनों में अमृतसर देहाती पुलिस कटरा शेर सिंह की दवा मार्केट ही नहीं बल्कि शहर और देहात के कई इलाकों में संयुक्त रूप से छापामारी करने वाली है। 1.92 लाख प्रतिबंधित गोलियां सहित इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी

कत्थूनंगल थाने की पुलिस ने पिछले दस दिनों से शहर में प्रतिबंधित दवाओं का कारोबार करने के आरोप में नवीन गुप्ता, मनीष कुमार, मन्नू महाजन, अंकुश महाजन, रोहित कुमार, कृपाल सिंह, कर्मजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। इनसे कुल 1.92 लाख प्रतिबंधित गोलियां बरामद की गई थीं। पुलिस ने जांच में पाया कि प्रतिबंधित दवाओं मध्य प्रदेश के भोपाल और उत्तराखंड के देहरादून से अमृतसर पहुंच रही हैं। जांच में सामने आया कि यह सारी खेप सड़क मार्ग से ट्रांसपोर्ट कंपनियों के माध्यम से भिजवाई जा रही है। पुलिस ने जहाजगढ़ की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी पर छापामारी कर दवाएं बरामद की थीं। 900 पेटी मंगवाई थी आरोपितों ने

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपि नवीन गुप्ता ने पिछले तीन महीने में प्रतिबंधित दवाओं की 900 पेटी मंगवाई थीं। एक पेटी में 100 डिब्बे रहते हैं और 60 हजार गोलियां होती हैं। एक डिब्बा मार्केट में तीन से साढ़े तीन हजार रुपये में बेचा जाता है।

chat bot
आपका साथी