अयोध्या के श्री राम मंदिर में दिखाई देगी संपूर्ण भारत की झलक

। अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर में देश के सभी तीर्थ स्थलों शहीदी स्मारकों व पवित्र नदियों से एकत्रित जल व मिट्टी की खुशबू महकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 08:22 PM (IST)
अयोध्या के श्री राम मंदिर में 
दिखाई देगी संपूर्ण भारत की झलक
अयोध्या के श्री राम मंदिर में दिखाई देगी संपूर्ण भारत की झलक

कमल कोहली, अमृतसर

अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर में देश के सभी तीर्थ स्थलों, शहीदी स्मारकों व पवित्र नदियों से एकत्रित जल व मिट्टी की खुशबू महकेगी। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) व बजरंग दल की टीमों ने पूरे भारत से मिट्टी व जल एकत्रित करने का अभियान शुरू किया हुआ है।

इस कड़ी में पंजाब के धार्मिक स्थानों, शहीदी स्मारकों व पवित्र नहरों से जल व मिट्टी एकत्रित की जा रही हैं। विहिप व बजरंग दल की अमृतसर शाखा ने श्री हरिमंदिर साहिब, श्री दुग्र्याणा तीर्थ, श्री राम तीर्थ, श्री राम तलाई, जलियांवाला बाग व ब्यास दरिया से पवित्र जल व मिट्टी एकत्रित की है, जिसे वीरवार को लुधियाना में विहिप के प्रांत संगठन मंत्री विजयपाल को सौंप दिया गया। पूरे पंजाब से मिट्टी व जल लुधियाना में एकत्रित किया जाएगा। लुधियाना से सात जून को एक रथ के जरिए मिट्टी व जल को रखकर अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए भेजा जाएगा। विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष अरुण खन्ना, प्रांत संगठन मंत्री विजय पाल, प्रांत संयोजक बजरंग दल आशीष बोनी, विहिप जिला मंत्री हरदीप दुग्गल, बजरंग दल के जिला संयोजक अमित अबरोल, विकास बजाज, सुखविदर व अन्य टीम सदस्य इस कार्य में सहयोग दे रहे हैं। 7 जून को अयोध्या भेजा जाएगा रथ

खन्ना ने बताया कि भगवान श्री राम जी का अयोध्या में भव्य मंदिर तैयार होगा। पहले विहिप व बजरंग दल ने एक अभियान चलाकर शिलान्यास के लिए कार्य किया था। अब मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। 6 जून को प्रांत कार्यालय लुधियाना में पूरे पंजाब से जल व मिट्टी एकत्रित हो जाएगी तथा 7 जून को एक रथ में रखकर अयोध्या के लिए भेजी जाएगी। बजरंग दल के जिला संयोजक अमित अबरोल ने कहा कि उनकी टीम वीरवार को लुधियाना गई थी, जहां पर अमृतसर से एकत्रित की गई पवित्र मिट्टी व जल प्रांत के प्रतिनिधियों को सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी