मास्टर काडर अध्यापकों के लिए 958 प्रतिभागियों ने दी परीक्षा

शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला व शिक्षा सचिव की अगुआई में सरकारी स्कूलों में खाली हुई मास्टर काडर पदों को भरने के लिए अध्यापकों का लिखित टेस्ट लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:15 PM (IST)
मास्टर काडर अध्यापकों के लिए  958 प्रतिभागियों ने दी परीक्षा
मास्टर काडर अध्यापकों के लिए 958 प्रतिभागियों ने दी परीक्षा

संवाद सहयोगी, अमृतसर : शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिगला व शिक्षा सचिव की अगुआई में सरकारी स्कूलों में खाली हुई मास्टर काडर पदों को भरने के लिए अध्यापकों का लिखित टेस्ट लिया गया। इसमें 958 अध्यापकों ने भाग लिया। इस सबंध में जानकारी देते हुए दाखिला मुहिम पंजाब के कोआर्डिनेटर जिला शिक्षा अफसर सतिदरबीर सिंह व जिला नोडल अफसर संजीव भूषण ने बताया कि विभाग की ओर से अंग्रेजी विषय के अध्यापकों के टेस्ट के लिए सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल माल रोड, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल छेहरटा, टाउन हाल और खालसा कालेज हाई स्कूल में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इसमें 828 उम्मीदवारों ने अपना नाम दर्ज करवाया था, लेकिन परीक्षा में 744 उम्मीदवार हाजिर रहे। इस तरह हाजिर उम्मीदवारों की गिनती 89.86 फीसद रही।

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शाम के समय में साइंस विषय के अध्यापकों के टेस्ट के लिए सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल माल रोड में बने परीक्षा केंद्र में 238 परीक्षार्थियों ने नाम दर्ज करवाए थे। इसमें 214 ने ही टेस्ट दिया। 24 उम्मीदवार गैरहाजिर रहे। इस तरह लिखित परीक्षा देने वालों की गिनती 89.92 फीसद रही।

chat bot
आपका साथी