94 वाहन एक सप्ताह से बंद, वाल्ड सिटी में लगे कूड़े के ढेर

मुलाजिमों की मांगों को लेकर मेयर कर्मजीत सिंह रिटू के खिलाफ झंडा बुलंद करने के बाद मेयर द्वारा इसके समाधान के लिए सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:07 AM (IST)
94 वाहन एक सप्ताह से बंद, वाल्ड सिटी में लगे कूड़े के ढेर
94 वाहन एक सप्ताह से बंद, वाल्ड सिटी में लगे कूड़े के ढेर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सांझी संघर्ष कमेटी की ओर से मुलाजिमों की मांगों को लेकर मेयर कर्मजीत सिंह रिटू के खिलाफ झंडा बुलंद करने के बाद मेयर द्वारा इसके समाधान के लिए सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है। मुलाजिमों और कमेटी के बीच 28 जनवरी को बैठक होनी है। लेकिन पिछले बुधवार से लेकर अब तक मामला हल न होने की वजह से वाल्ड सिटी ही नहीं आउटर सिटी में भी कूड़े के ढेर लग गए हैं।

बता दें कि मुलाजिमों ने निगम प्रशासन द्वारा इडेंट पर तेल जारी करने का विरोध करते हुए अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद की थी। पिछले एक सप्ताह से इडेंट पर मात्र 123 में से 29 वाहनों को ही तेल डाला जा रहा है और वह सड़क पर उतर रहे है। शहर में 94 वाहनों के सडक पर न उतरने की वजह से शहर में लगे हुए 50 के लगभग बडे़ डस्टबिन न सिर्फ कूडे़ से भर गए हैं, बल्कि उनके आसपास भी गंदगी फैली हुई है।

आज मामला हल होने की उम्मीद : रमन बख्शी

कमेटी के चेयरमैन व सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी ने कहा कि वीरवार शाम को मुलाजिम नेताओं के साथ बैठक रखी गई है। मुलाजिम निगम की रीढ़ की हड्डी है और उन्हें उम्मीद है कि वीरवार को मामला हल हो जाएगा। उन्होंने वर्कशाप में तेल चोरी की बातों को बेतुकी करार देते हुए कहा कि उसका बाकायदा आडिट होता है, इसमें ऐसी बातों के कोई मायने नहीं है। किसे फायदा पहुंचाने के लिए कंडम हो रहे वाहन : संध्या सिक्का

भाजपा की विपक्षी नेत्री संध्या सिक्का ने मेयर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने निगम की मशीनरी को कंडम कर नीलाम करने का निर्णय लिया हैं और एक वेब चैनल में निगम मुलाजिमों द्वारा एक हजार लीटर रोजाना तेल चोरी की बात कही गई है। परंतु वहीं दूसरी तरफ उनके साथी सीनियर डिप्टी मेयर ने तेल चोरी की बात को सिरे से खारिज किया है। ऐसे में चोर कौन हैं, यह जांच का विषय हैं। लेकिन शहर के सफाई हालात पिछले सात दिनों से विकराल रूप धारण कर चुके हैं। इसका आम लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। चौक-चौराहों पर कूड़े से

बुरा हाल : जरनैल ढोट

पार्षद जरनैल ढोट ने कहा कि सफाई सेवकों ने कोरोना काल में बेहतरीन सेवाएं दी ओर उन्हें मेयर ने ही वारियर अवार्ड से सम्मानित किया। अब उन्हें वहीं चोर कह रहे है। भाजपा डटकर मुलाजिमों के साथ खडी है। अगर मुलाजिमों की मांगों का वीरवार को निपटारा न हुआ तो उनके हक में आवाज बुलंद करने में कोई कसर नहीं रखी जाएगी।

बैठक के बाद अगली रणनीति तय करेंगे : नाहर

सांझी संघर्ष कमेटी के सदस्य आशू नाहर ने कहा कि वीरवार को कमेटी के साथ होने वाली बैठक का आमंत्रण मिल गया है। अगर बैठक में मुलाजिमों की समस्याओं का समाधान न हुआ तो 29 से संघर्ष शुरू किया जाएगा और अगली रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को दबाने के प्रयास किए जा रहे है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी