एयरपोर्ट पर 17 घंटे हंगामा, टिकट में गड़बड़ी पर 61 यात्री नहीं जा सके कनाडा

श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट से 61 यात्री कनाडा नहीं जा सके। इन यात्रियों की टिकट में गड़बड़ी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 02:06 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 02:06 AM (IST)
एयरपोर्ट पर 17 घंटे हंगामा, टिकट में गड़बड़ी पर 61 यात्री नहीं जा सके कनाडा
एयरपोर्ट पर 17 घंटे हंगामा, टिकट में गड़बड़ी पर 61 यात्री नहीं जा सके कनाडा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट से 61 यात्री कनाडा नहीं जा सके। इन यात्रियों की टिकट में गड़बड़ी थी। बताया जा रहा है कि 31 यात्रियों के पास कनाडा हाई कमिशन की परमिशन नहीं थी, जबकि फ्लाइट रसलखान रूट से होते हुए कनाडा जानी थी लेकिन 30 यात्रियों के पास रसलखान का वीजा नहीं होने के कारण उन्हें एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया गया।

यात्रियों के हंगामे की सूचना मिलते ही सांसद गुरजीत सिंह औजला, एसीपी मोहन सिंह एयरपोर्ट पर पहुंच गए। किसी तरह यात्रियों को शांत करवाया। इन यात्रियों ने बताया कि उन्होंने एयर इंडिया की फ्लाइट से सोमवार की रात 11.30 बजे कनाडा रवाना होना था। जब वह रात नौ बजे एयरपोर्ट पहुंचे तो एयरपोर्ट अथारिटी ने उनकी टिकट में गड़बड़ी होने की बात कही। काफी देर पूछताछ करने पर उन्हें पता चला कि 61 लोगों को एयरपोर्ट पर रोका गया है। उन्हें कनाडा नहीं भेजा जा रहा। फिर पता चला कि 31 यात्रियों को कनाडा हाई कमीशन की अनुमति नहीं है जबकि 30 यात्रियों के पास रसलखान का वीजा नहीं होने के कारण रोका गया है। क्योंकि कनाडा जाने वाली फ्लाइट ने रसलखान रूट से होते हुए जाना था। टिकट में हेरफेर करने वालों पर होगी कार्रवाई: सांसद

सांसद गुरजीत औजला ने बताया कि कनाडा जाने वाले यात्रियों की टिकट में हेरफेर करने वाले ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ, स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर कोमल ठाकुर, सीआइएसएफ के कमांडेंट धर्मवीर यादव और एसीपी मोहन सिंह को मामले की जांच करने को कहा है। सांसद ने यात्रियों से अपील की है कि वह टिकट खरीदते समय सभी दस्तावेजों की जांच करें। दस्तावेजों की संतुष्टि होने के बाद ही एयरपोर्ट पहुंचे।

chat bot
आपका साथी