जिले में 590 करोड़ का निवेश, 1800 को मिला रोजगार : हुसन लाल

अमृतसर में उद्योग व कामर्स के मुख्य सचिव हुसन लाल ने शनिवार को उद्योगपतियों व व्यापारियों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 07:57 PM (IST)
जिले में 590 करोड़ का निवेश, 1800 को मिला रोजगार : हुसन लाल
जिले में 590 करोड़ का निवेश, 1800 को मिला रोजगार : हुसन लाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : उद्योग व कामर्स के मुख्य सचिव हुसन लाल ने शनिवार को उद्योगपतियों व व्यापारियों के साथ बैठक में कहा कि पंजाब सरकार की औद्योगिक योजना 2017 के तहत फोकल प्वाइंट और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को विकसित किया जाएगा, ताकि उद्योगपतियों को कोई मुश्किल न हो।

हुसन लाल ने बैठक में बताया कि 2017 की औद्योगिक योजना के तहत अमृतसर जिले में 590 करोड़ रुपये का निवेश आया है और 1800 से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया करवाया गया है। व्यापारियों ने जो भी मुद्दे उठाए हैं, उन्हें पहल के आधार पर हल किया जाएगा, क्योंकि व्यापारी ही राज्य की रीड़ की हड्डी हैं। उद्योग विभाग की हमेशा कोशिश रही है कि राज्य में खुशहाली आए और रोजगार के नए अवसर पैदा हों।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, डाइंग एंड प्रोसेसिग यूनिट के प्रधान कृष्ण कुमार कुक्कू व अन्य उद्योगपतियों ने व्यापार संबंधी आ रही मुश्किलों को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि फोकल प्वाइंट की सड़कें बहुत ज्यादा खराब हैं। फायर ब्रिगेड और ईएसआइ अस्पताल भी नहीं है जिस कारण कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए फोकल प्वाइंट मे मेडिकल कैंप लगाकर लेबर को वैक्सीन लगवाई जाए। प्यारे लाल सेठ ने कहा कि सरकार अमृतसर में एक ट्रेड सेंटर बनाए, ताकि हर साल प्रदर्शनी का आयोजन किया जा सके। मुख्य सचिव ने उद्योगपतियों को विश्वास दिलाया कि उनकी सभी मांगों पर तुरंत विचार किया जाएगा और अगली बैठक में इन सभी का हल निकाला जाएगा। बैठक में एडीसी रूही डग, जीएम इंडस्ट्री मानवप्रीत सिंह, अशोक सेठी, हरजीत सिंह, सुशील अरोड़ा, जगदीश चंद्र, राज कपूर, संजीव भंडारी व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी