आस्ट्रेलिया में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 4.50 लाख

छेहरटा पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 4.50 लाख रुपये ठगने के आरोप में ट्रैवल एजेंट दंपती के खिलाफ शनिवार रात केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:02 PM (IST)
आस्ट्रेलिया में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 4.50 लाख
आस्ट्रेलिया में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 4.50 लाख

जागरण संवाददाता, अमृतसर : छेहरटा पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 4.50 लाख रुपये ठगने के आरोप में ट्रैवल एजेंट दंपती के खिलाफ शनिवार रात केस दर्ज किया है। राकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि मंदीप कुमार और उसकी पत्नी पूजा कालिया ने विदेश भेजने की एवज में उनके साथ ठगी की है। उधर, एएसआइ जसपाल सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

नारायणगढ़ निवासी राकेश कुमार ने बताया कि कुछ साल पहले उनकी मुलाकात दिल्ली स्थित उत्तम नगर के डी ब्लाक निवासी पूजा कालिया और उसके पति मंदीप कुमार के साथ हुई थी। आरोपितों ने उन्हें बताया था कि वह पेशे से ट्रैवल एजेंट हैं और कई लोगों को विदेश में नौकरी दिला चुके हैं। वह उसे पांच लाख रुपये में आस्ट्रेलिया में अच्छी नौकरी दिला सकते हैं। सौदा 4.50 लाख रुपये में तय हो गया था। राकेश ने बताया कि बड़ी मुश्किल से उक्त राशि का बंदोबस्त किया और वीजा लगवाने के लिए पासपोर्ट भी आरोपितों को दे दिया। काफी समय बीत जाने के बावजूद आरोपितों ने उसका फोन उठाना छोड़ दिया। अब उक्त दंपती न तो पैसे लौटा रहा है और न ही विदेश भेजा। जांच के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी