एक सप्ताह में जिले की पुलिस ने पकड़े 43 नशा तस्कर, 900 ग्राम हेरोइन बरामद की

नशे के खिलाफ चलाई गई मुहिम में पुलिस ने लगभग 43 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नशीले पदार्थो की बड़ी खेप बरामद की है। एसटीएफ ने कुल दस आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नौ सौ ग्राम हेरोइन पिस्तौल और जिदा कारतूस बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:44 PM (IST)
एक सप्ताह में जिले की पुलिस ने पकड़े 43 नशा तस्कर, 900 ग्राम हेरोइन बरामद की
एक सप्ताह में जिले की पुलिस ने पकड़े 43 नशा तस्कर, 900 ग्राम हेरोइन बरामद की

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नशे के खिलाफ चलाई गई मुहिम में पुलिस ने लगभग 43 तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नशीले पदार्थो की बड़ी खेप बरामद की है। एसटीएफ ने कुल दस आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नौ सौ ग्राम हेरोइन, पिस्तौल और जिदा कारतूस बरामद किए हैं, वहीं अमृतसर पुलिस ने सवा किलो अफीम, आधा किलो हेरोइन के साथ-साथ नशीली दवाएं पकड़ी हैं। जबकि अमृतसर देहात पुलिस ने भारत-पाक सीमा के साथ सटे लोपोके थानांतर्गत पड़ते ख्याला कलां गांव में छापामारी कर अवैध डिस्टिलरी पकड़ी।

जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ ने तीन कुख्यात हिस्ट्रीशीटर्स को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 320 ग्राम हेरोइन, दो पिस्तौल और नौ जिदा कारतूस बरामद किए थे। पकड़े गए आरोपित शमशेर सिंह शेरा, सुभेग सिंह और नीरज ने स्वीकार किया था कि वह फरीदकोट जेल में बंद शंकर के इशारे पर शहर में नशे का कारोबार फैला चुके हैं। इसके बाद एसटीएफ ने शंकर को प्रोडकशन वारंट पर गिरफ्तार करने के बाद फतेह सिंह कालोनी निवासी दीपक को आधा किलो हेरोइन के साथ काबू किया। पुलिस इस कड़ी में कुल दस तस्करों को काबू कर चुकी है। इसी तरह अमृतसर देहाती पुलिस ने चार तस्करों को काबू कर उनके कब्जे से 92 लाख की ड्रग मनी, 25 कारतूस और पिस्तौल बरामद की थी। इसके अलावा अमृतसर देहाती पुलिस ने लोपोके क्षेत्र में अवैध डिस्टिलरी पकड़ी। उक्त कारोबार को तीन महिलाओं सहित कुल आठ आरोपित चला रहे थे। जांच में सामने आया कि आरोपित अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर में अवैध शराब की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने 1.10 लाख लीटर लाहन और 17 सौ लीटर शराब बरामद की थी। अमृतसर पुलिस के सीआइए स्टाफ ने बुधवार को सवा किलो अफीम के साथ तरनतारन के गोहलवढ़ निवासी जर्मनजीत सिंह को काबू किया। सिविल लाइन थाने की पुलिस ने तरसिका थानांतर्गत पड़ते झब्बोवाल गांव निवासी जोरावर सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित से सौ ग्राम हेरोइन बरामद कर केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी