40 दिन पहले 40 लाख से बनाई सड़क उखड़ी, घटिया मटीरियल का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) अमृतसर के पूर्व जिला अध्यक्ष व आरटीआई एक्टीविस्ट सुरेश शर्मा ने सड़क के निर्माण में घपले का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:00 AM (IST)
40 दिन पहले 40 लाख से बनाई सड़क उखड़ी, घटिया मटीरियल का आरोप
40 दिन पहले 40 लाख से बनाई सड़क उखड़ी, घटिया मटीरियल का आरोप

संवाद सहयोगी, अमृतसर: आम आदमी पार्टी (आप) अमृतसर के पूर्व जिला अध्यक्ष व आरटीआई एक्टीविस्ट सुरेश शर्मा ने सड़क के निर्माण में घपले का आरोप लगाया है। अमृतसर केंद्रीय में पालिका बाजार से पुतलीघर तक (सामने पंजाब एंड सिध बैंक इस्लामाबाद) में 40 दिन पहले बनी सड़क के बारे में उन्होंने कहा कि 40 लाख रुपये की लागत से बनाई यह सड़क उखड़ गई है।

यह सड़क बनाने के लिए नरूला बिल्डवेल प्रा.लि. को नगर निगम ने 40.85 लाख रुपये का टेंडर अलाट किया था। यह सड़क 40 दिन पहले ही बनी है। अब यह सड़क जगह जगह से उखड़ गई है। इसको बनाने में भ्रष्टाचार हुआ है। यह सड़क एक बारिश भी नहीं झेल पाई है। इस आधे किलोमीटर की सड़क बनाने के लिए जो मटीरियल प्रयोग किया गया है वह बहुत घटिया है। सड़क बनाने के बारे उन्होंने आरटीआइ के तहत जानकारी मांगी थी पर उस बारे अधिकारियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इससे यह साबित होता है कि इस काम में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने निगम कमिश्नर मलविदर जग्गी से अपील की है कि वह इस सड़क के निर्माण के दौरान हुई धांधली के बारे जांच करवा कर आरोपितों के वरिुद्ध कार्रवाई करें।

निगम कमिश्नर मलविदर सिंह जग्गी ने बताया कि वह सारे मामले की जांच करवाएंगे कि सड़क बनाने में कितना पैसा लगा है और इतनी जल्दी यह सड़क कैसे टूटी है। उन्हें दैनिक जागरण से ही सारे मामले की जानकारी मिली है। बुधवार सुबह को संबंधित अधिकारी को भेज कर मामले की जानकारी लेंगे।

chat bot
आपका साथी