दो गांवों में पुलिस ने की रेड, नाले और छप्पड़ के पानी से बनाते थे शराब

अजनाला पुलिस और एक्साइज विभाग द्वारा शनिवार देर शाम अवैध शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:50 PM (IST)
दो गांवों में पुलिस ने की रेड, नाले और छप्पड़ के पानी से बनाते थे शराब
दो गांवों में पुलिस ने की रेड, नाले और छप्पड़ के पानी से बनाते थे शराब

संवाद सहयोगी, अजनाला : अजनाला पुलिस और एक्साइज विभाग द्वारा शनिवार देर शाम अवैध शराब बनाने वाले लोगों के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई की। पुलिस की गाड़ियां देखकर अधिकतर तस्कर देसी शराब व लाहन गिराकर फरार हो गए। हालांकि एक तस्कर अमरीक सिंह को काबू कर लिया गया।

एसएसपी देहाती ध्रुव दहिया ने बताया कि सूचना पर एसएचओ अजनाला इंस्पेक्टर मोहित कुमार की अगुआई में करीब 60 पुलिस कर्मचारियों के साथ एक्साइज विभाग की टीम गांव नंगल पहुंची तो अधिकतर शराब तस्कर कच्ची लाहन गिराकर फरार हो गए, लेकिन फिर भी टीम ने कार्रवाई करते हुए गांव व सक्की किनारे से 2400 किलो लाहन व आठ तिरपाल, चार ड्रम बरामद करने में सफलता हासिल की। इसी प्रकार गांव डल्ला राजपूतां में छापेमारी कर 900 किलो लाहन, 40 बोतल देसी शराब बरामद की गई। यहां से एक शराब तस्कर अमरीक सिंह को भी गिरफ्तार किया गया हैं। साथ ही पांच ड्रम बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि यह धंधेबाज शराब बनाने के लिए अजनाला से होकर नंगल गांव की ओर जाते सक्की नाले और छप्पड़ के पानी का इस्तेमाल करते थे। ऐसा जिले में पहली बार है जब तस्करों की ओर से शराब बनाने के लिए इस तरह गंदे पानी का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है। कारिंदे देते थे पहरा, पुलिस की देते थे धंधेबाजों को जानकारी

दूसरा इन धंधेबाजों के कारिंदे अकसर पहरा देते थे। एसएसपी देहाती ध्रुव दहिया ने बताया कि जांच में सामने आया है कि शराब बनाने वाले नशा तस्करों ने बाहरी क्षेत्र में ऐसे लोग खड़े कर रखे थे, जो पुलिस को आते देखकर मोबाइल पर इसकी सूचना धंधेबाजों को दे सकें। अब ऐसे लोगों की पहचान की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी