कोरोना से जिले में 25वीं मौत, विजिलेंस के एएसआइ सहित 12 पॉजिटिव

कहर बने कोरोना ने बुधवार को एक और जिदगी लील ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 11:40 PM (IST)
कोरोना से जिले में 25वीं मौत, विजिलेंस के एएसआइ सहित 12 पॉजिटिव
कोरोना से जिले में 25वीं मौत, विजिलेंस के एएसआइ सहित 12 पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कहर बने कोरोना ने बुधवार को एक और जिदगी लील ली। कोरोना पॉजिटिव सराय संत राम लाहौरी गेट की रहने वाली 62 वर्षीय महिला की गुरुनाक देव अस्पताल में मौत हो गई। महिला को 14 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला को शुगर के साथ सांस लेने में भी तकलीफ थी। वहीं, बुधवार को अमृतसर में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए। इनमें विजिलेंस विभाग का एक एएसआइ भी शामिल है, जो गुरबख्श नगर में रहता है।

नए मिले मामलों में एएसआइ के अतिरिक्त लोहारका रोड से एक रामबाग से एक, कटड़ा शेर सिंह से एक, गुरु हरराय एवेन्यू से एक जामुन वाली सड़क से एक, विजय नगर बटाला रोड से एक, गुमटाला से एक तथा ग्रीन एवेन्यू से एक मरीज रिपोर्ट हुआ है। ये सभी कम्युनिटी में कोरोना की घुसपैठ के बाद संक्रमण का शिकार हुए। इसके अलावा अजीत नगर तथा विजय नगर से एक-एक मरीज रिपोर्ट हुआ है। ये दोनों पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमणग्रस्त हुए। स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

वास्तविक स्थिति यह है कि कोरोना वायरस ने अब अमृतसर में चेन बना ली है, जिसे तोड़ पाना बेहद जटिल है। यह तभी संभव हो सकेगा जब लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। मास्क पहनें तथा बेवजह बाहर न निकलें। लॉकडाउन खुलने का यह कतई अर्थ नहीं कि लोग गाइडलाइन को नजरअंदाज करें। कोरोना वायरस से बचना है तो खुद को दूसरों से दूर रखना होगा। अमृतसर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती 657 तक जा पहुंची है। ज्यादातर केस कम्युनिटी स्प्रेड के हैं। इनमें 475 ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 157 का उपचार जारी है।

chat bot
आपका साथी