अमृतसर के ज्वेलर से गोरखपुर में लूटा 18 लाख रुपये का सोना

गुरुनगरी के रहने वाले सराफ से दो मार्च की रात बदमाशों ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में करीब 18 लाख के गहने लूट लिए। ज्वेलर कारोबारी सुरिदर सिंह महानगर में सुल्तानविड रोड पर स्थित मंदिर वाला बाजार की गली नंबर चार में रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:00 AM (IST)
अमृतसर के ज्वेलर से गोरखपुर में लूटा 18 लाख रुपये का सोना
अमृतसर के ज्वेलर से गोरखपुर में लूटा 18 लाख रुपये का सोना

जागरण टीम, गोरखपुर, अमृतसर : गुरुनगरी के रहने वाले सराफ से दो मार्च की रात बदमाशों ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में करीब 18 लाख के गहने लूट लिए। ज्वेलर कारोबारी सुरिदर सिंह महानगर में सुल्तानविड रोड पर स्थित मंदिर वाला बाजार की गली नंबर चार में रहते हैं। वह मंगलवार रात संतकबीर नगर जिले से गहने बेचकर लौट रहे थे। गोरखपुर के राजघाट थाना क्षेत्र के पांडेयहाता में स्कूटी सवार दो बदमाशों ने पिस्टल के बल पर उनसे 400 ग्राम सोने के गहने से भरा बैग लूट लिया। सुरिदर की शिकायत पर लूट का केस दर्ज कर लिया है।

इस घटना में पुलिस दियारा क्षेत्र के बदमाशों की तलाश में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे बदमाश का चेहरा गोरखपुर, आजमगढ़ और मऊ में लूट करने वाले कई बदमाशों से मिल रहा है। घटनास्थल के आसपास और शहर के सीसीटीवी फुटेज में बदमाश नौसढ़, टीपीनगर, पांडेयहाता में कई जगह दिखे हैं। बुधवार की सुबह क्राइम ब्रांच व राजघाट पुलिस सराफा कारोबारी को लेकर संतकबीर नगर गई। मंगलवार को वह जिन दुकानों पर गए थे, वहां दुकानदारों से पूछताछ करने के साथ ही सीसी कैमरे का फुटेज देखी। वहां भी स्कूटी सवार बदमाश दिखे हैं।

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सीसी फुटेज में दिख रहे बदमाशों की तलाश चल रही है। चिह्नित बदमाशों की धरपकड़ के लिए गोरखपुर और संतकबीर नगर पुलिस छापेमारी कर रही है। पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना में प्रयुक्त स्कूटी किसकी है, यह जानने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम खरीदारों की सूची जुटा रही है। 10 साल से गोरखपुर आकर कारोबार कर रहे हैं सुरिदर

सुरिदर सिंह ने बताया कि 10 साल से सराफा कारोबारियों को गहने बेचने गोरखपुर आ रहे हैं। यहां राजघाट के हाल्सीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला में रहते हैं। आज तक उनके साथ कभी लूट नहीं हुई। घटना के बाद हड़बड़ी में उन्होंने 1.4 किलो ग्राम सोने के गहने लूटे जाने की सूचना दे दी थी, लेकिन बैग में केवल 400 ग्राम सोने के गहने थे।

chat bot
आपका साथी