अमृतसर में एक ही दिन 12 नए मामले

। इंग्लैंड से आए दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दोनों को अमृतसर एयरपोर्ट से पिछले सप्ताह अमृतसर के होटल में क्वारंटाइन किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:31 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:31 PM (IST)
अमृतसर में एक ही दिन 12 नए मामले
अमृतसर में एक ही दिन 12 नए मामले

जागरण संवाददाता, अमृतसर

अमृतसर में रविवार को दोनों एनआरआइ को मिलाकर कुल 12 पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए हैं।

इंग्लैंड से आए इन दो लोगों को अमृतसर एयरपोर्ट से पिछले सप्ताह अमृतसर के होटल में क्वारंटाइन किया गया था। खांसी-जुकाम व बुखार की शिकायत होने पर दोनों का कोविड-19 टेस्ट करवाया गया, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई। दोनों अमृतसर के चौक मेहता के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों एनआरआइ को गुरु नानक देव अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया है। इसके साथ ही होटल में मौजूद आधा दर्जन लोगों के भी सैंपल लिए जाएंगे।

रविवार को अमृतसर में उक्त दोनों एनआरआइ को मिलाकर कुल पांच पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए हैं। इनमें एक पॉजिटिव मरीज रेसकोर्स रोड से मिला है। रेसकोर्स रोड में पहला पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुआ है। इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, यानी ये कम्युनिटी में वायरस की दस्तक की वजह से संक्रमण ग्रस्त हुआ है। इसके अतिरिक्त हाथी गेट निवासी कोरोना पॉजिटिव महिला का बेटा व पोती भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। सभी को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने हाथी गेट व रेसकोर्स रोड एरिया में स्प्रे करवाया है। साथ ही लोगों को घरों में रहने की ताकीद की है। नए पांच मरीज मिलने के बाद अमृतसर में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 392 जा पहुंची है। इनमें से 307 ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 78 लोग उपचाराधीन हैं। अमृतसर में कोरोना संक्रमण से सात लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी