शहर के विकास के लिए 100 करोड़ सीएम ने किए मंजूर

विकास कार्यो की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री के चीफ प्रिसिपल सचिव की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में मीटिग हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 10:36 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 10:36 PM (IST)
शहर के विकास के लिए 100 करोड़ सीएम ने किए मंजूर
शहर के विकास के लिए 100 करोड़ सीएम ने किए मंजूर

जागरण संवाददाता, अमृतसर: मेयर करमजीत सिंह की ओर से शहर में करवाए गए विकास कार्यो की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री के चीफ प्रिसिपल सचिव की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में मीटिग हुई। इसमें मेयर के साथ सांसद गुरजीत सिंह औजला, कमिश्नर नगर निगम मालविदर सिंह जग्गी, स्थानीय निकाय विभाग के प्रिसिपल सचिव व डायरेक्टर मौजूद थे।

बैठक में सीएम ने अपने वादे को पूरा करते हुए शहर के लिए नगर निगम अमृतसर को 100 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए फंड मंजूर किया है। मीटिग में शहर की सड़कें, गुरु नानक भवन आडिटोरियम की मरम्मत, पार्को के रखरखाव, प्रमुख सड़कें पुल के डिवाइडरों के रखरखाव, ट्रैफिक लाइटें, प्रमुख सड़क के आसपास की ग्रीन बेल्ट, एलईडी सिगनेजीस, हेरिटेज स्ट्रीट का रखरखाव, गोल्डन गेट की मरम्मत, शहर के बाकी रहते इलाकों में स्ट्रीट लाइटों और पानी सीवरेज की पाइपें बिछाने व फुटकर कामों के लिए 50 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं।

अमृतसर विधानसभा हलका दक्षिणी में पड़ते वार्ड 33, 34, 35 और 38 में पिछली सरकार के दौरान ठेकेदार कंपनी की तरफ से साउथ-ईस्टर्न प्रोजेक्ट अधीन जो काम अधूरे छोड़ दिए थे, उनको मुकम्मल करने के लिए मेयर करमजीत सिंह की तरफ से किए गए प्रयास की वजह से सरकार की ओर से लगभग 25 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हें। बीआरटीएस रूट की सड़कें गोल्डन गेट से इंडिया गेट तक के पुन: निर्माण के लिए भी मेयर सरकार से फंड जारी करवाने के लिए प्रयास कर रहे थे। इसके लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं। मीटिग में तुंग बोहड़ नाला बनाने की मंजूरी भी दी गई जिसकी रूपरेखा तैयार करके भविष्य में इसे योजनाबद्ध तरीके से विकसित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी