पुरानी रंजिश में मारपीट, एक युवक की मौत

दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रास रिपोर्ट दर्ज तनाव के बीच शव का अंतिम संस्कार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 12:58 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:25 AM (IST)
पुरानी रंजिश में मारपीट, एक युवक की मौत
पुरानी रंजिश में मारपीट, एक युवक की मौत

अयोध्या : गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के गजनपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट में विजय बहादुर की इलाज के दौरान मौत हो गई। मनीष को भी चोटें आई हैं। दूसरे पक्ष के भी दो लोग भी घायल हैं। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक पक्ष के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में तनाव के बीच पुलिस की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया।

गजनपुर गांव निवासी मनीष निषाद व गोविद निषाद महाराष्ट्र के पुणे शहर में साथ नौकरी करते हैं। दोनों के बीच वहीं विवाद हुआ था। लॉकडाउन में दोनों गांव आए तो शुक्रवार की शाम पुरानी रंजिश में गोविद व मनीष के बीच मारपीट शुरू हो गई। गोविद के परिवारीजन भी आ गए। गोहार पर मनीष की मां व चचेरा भाई विजय बहादुर बचाने दौड़े तो गोविद पक्ष के लोगों ने उन पर हमला कर दिया। हमले में विजय बहादुर व मनीष को गंभीर चोटें आईं हैं। घायल अवस्था में दोनों को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए विजय बहादुर को लखनऊ रेफर किया गया। रविवार की रात विजय बहादुर की मौत हो गई। सोमवार को विजय बहादुर का शव गांव पहुंचते ही लोगों का आक्रोश भड़क उठा। गांव के लोगों ने शव को दफनाने से मना कर दिया।

प्रभारी निरीक्षक आशुतोष मिश्र के समझाने पर ग्रामीण नहीं माने। वे हत्या की धारा में बढ़ाने की जिद पर अड़े थे। धारा बढ़ाने के आश्वासन के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया। प्रभारी निरीक्षक आशुतोष मिश्र ने बताया कि मनीष के पिता राम उजागिर की तहरीर पर गोविद सहित पांच के खिलाफ तथा दूसरी तरफ से गोविद के पिता राम प्रताप की तहरीर पर राम उजागिर पक्ष के चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी