Raksha Bandhan 2020: जैसलमेर में सीएम अशोक गहलोत को महिला विधायकों ने बांधी राखी

Raksha Bandhan 2020 राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच रक्षाबंधन पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जैससमेर में उनकी समर्थक महिला विधायकों ने राखी बांधी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:10 PM (IST)
Raksha Bandhan 2020: जैसलमेर में सीएम अशोक गहलोत को महिला विधायकों ने बांधी राखी
Raksha Bandhan 2020: जैसलमेर में सीएम अशोक गहलोत को महिला विधायकों ने बांधी राखी

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के सियासी संकट के बीच सीएम अशोक गहलोत खेमे के विधायकों ने सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार जैसलमेर के सूर्यगढ़ होटल में मनाया। सीएम गहलोत समर्थक 92 विधायक और मंत्री तीन दिन से जैसलमेर में रह रहे हैं। गहलोत समर्थक सात मंत्री और विधायक जयपुर में रह कर प्रशासनिक व राजनीतिक हालात पर निगरानी रख रहे हैं। रक्षाबंधन पर महिला विधायकों ने सीएम गहलोत के साथ ही सभी विधायकों को राखी बांधी। सबसे पहले महिला व बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने सीएम गहलोत को राखी बांधी। वहीं, कई विधायकों की बहनें भी राखियां बांधने होटल पहुंचीं।

ममता भूपेश के बाद विधायक गंगा देवी, कृष्णा पूनिया, शकुंतला रावत, सफिया जुबेर और जाहिदा खान सहित (होटल) बाड़ेबंदी में मौजूद सभी महिला विधायकों ने सीएम गहलोत को राखी बांधी। वहीं, कांग्रेस विधायक रीटा चौधरी ने निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा को राखी बांधी। दूसरी तरफ, बाड़ेबंदी में बंद कई विधायकों की बहनें भी होटल में राखियां बांधने पहुंचीं। जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे की बहन अपने भाई को राखी बांधने के लिए के लिए सुबह सूर्यगढ़ होटल पहुंची। उनके साथ रूपाराम की बेटी जैसलमेर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल भी आई। उनके अलावा भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायक राजकुमार रौत की बहन भी राखी लेकर सूर्यगढ़ होटल पहुंची।रक्षाबंधन के मौके पर सीएम ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि भारत की सामाजिक एवं सांस्कृतिक एकता का प्रतीक यह पर्व भाई-बहन के पवित्र रिश्ते और भारतीय संस्कृति में बेटियों के महत्व को दर्शाता है। कलाई पर बंधा रक्षासूत्र हमें सदैव बेटियों एवं बहनों के सम्मान, सुरक्षा के लिए प्रेरित करता है।

मंगलवार को दिल्ली जा सकते हैं सीएम 

14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर पार्टी आलाकमान से चर्चा करने के लिए सीएम गहलोत का मंगलवार को दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। वे दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल व संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे। सचिन पायलट खेमे के 19 कांग्रेस विधायकों को लेकर भविष्य की रणनीति पर केंद्रीय नेताओं के साथ गहलोत चर्चा कर सकते हैं।

ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने बाड़ेबंदी को बताया पॉलिटिकल ट्रेनिंग

प्रदेश के ऊर्जामंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि हमारे विधायक बाड़ेबंदी में नहीं हैं। विधायकों को हम विधानसभा में बेहतरीन परफॉर्मेंस की ट्रैनिंग दे रहे हैं। विधायकों को पॉलिटिकल ट्रेनिंग के लिए जैसलमेर लाया गया है। सभी मंत्री काम कर रहे हैं, कुछ मंत्री एक दो दिन में जयपुर चले जाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार कामकाज लगातार जारी है।

chat bot
आपका साथी