top menutop menutop menu

Mamata Banerjee In Darjeeling: पांच किलोमीटर पैदल चलकर ममता ने लोगों से किया संवाद

दार्जिलिंग, संवाद सूत्र। Mamata Banerjee In Darjeeling: उत्तर बंगाल के दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में लगभग पांच किलोमीटर पैदल चलकर लोगों से सीधा संवाद किया। ममता रिचमंड हिल सरकारी आवास से पैदल चलकर नेहरू रोड स्थित एक पल्स पोलियो केंद्र पर पहुंचीं और यहां तीन शिशुओं को पोलिया रोधी दवा भी पिलाई। साथ ही, मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। इस मौके पर उन्होंने कुछ पत्रकारों और बच्चों के बीच कपड़े भी वितरित किए। 

इस दौरान उन्होंने लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्हें भरोसा दिलाया कि वह उनकी समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास करेंगी। लोगों ने भी खुलकर अपनी समस्याओं से दीदी को अवगत कराया। हिल्स पर लोगों से संवाद कायम करने की इस बार नई पहल कर दीदी ने राजनीतिक पंडितों को सकते में डाल दिया।

जानकारों का मानना है कि इन दिनों दीदी अपनी नई छवि गढ़ने में जुटी हुई हैं। रार्बट्सन रोड, नेहरू रोड और भानुभवन रोड होते हुए मुख्यमंत्री रिचमंड हिल सरकारी भवन पहुंची और विश्राम किया। अब तक दीदी अपने दौरे के दौरान इन दिनों हर जगह सीएए-एनआरसी के विरोध में पैदल मार्च करती थीं, लेकिन पहाड़ पर उन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध में बुधवार को एक बजे पैदल मार्च में शामिल होने की घोषणा की है। रैली रार्बट्सन रोड एनएच 55 से निकलकर दार्जिलिंग मोटर स्टैंड पहुंची और यहां सभा में तब्दील हो जाएगी। इसके बाद जनसभा को मुख्यमंत्री संबोधित करेंगी।

गोजमुमो नेताओं के साथ दीदी ने की बैठक  

सोमवार की शाम दार्जिलिंग पहुंचते ही दीदी ने गोजमुमो नेताओं और जीटीए के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श किया। बैठक में गोजमुमो के वरीय नेता विनय तामांग और जीटीए चेयरमैन अनित थापा समेत कई अन्य नेता शामिल रहे। बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इसकी जानकारी तत्काल पता नहीं चल सकी। 

यह भी पढ़ेंः बंगाल में हिंसा की कोई जगह नहींः मुख्यमंत्री

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.