बीएसएफ की 158वीं बटालियन ने सीमावर्ती गांव में सिविक एक्शन प्रोग्राम का किया आयोजन

बीएसएफ के विभिन्न बटालियनों की ओर से सीमावर्ती गांवों के लोगों की मदद के लिए लगातार सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बीएसएफ द्वारा एलईडी लाइट्स का वितरण किया गया जिसे सीमावर्ती गांव तेंतूलबेरिया और पीपली के रास्तों पर लगाया जाएगा।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 09:22 AM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 09:22 AM (IST)
बीएसएफ की 158वीं बटालियन ने सीमावर्ती गांव में सिविक एक्शन प्रोग्राम का किया आयोजन
सिविक एक्शन प्रोग्राम के मौके पर बीएसएफ अधिकारी और गांव के गणमान्य लोग।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में तैनात 158वीं बटालियन की ओर से सीमा चौकी तेंतूलबेरिया स्थित सीमावर्ती गांव तेंतूलबेरिया में शनिवार को सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। बटालियन के कार्यवाहक समादेष्टा व द्वितीय कमान अधिकारी सुरेंद्र सिंह की निगरानी में आयोजित सिविक एक्शन प्रोग्राम सह फ्री मेडिकल कैंप का बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने लाभ उठाया।

सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत बीएसएफ द्वारा एलईडी लाइट्स का वितरण किया गया जिसे सीमावर्ती गांव तेंतूलबेरिया और पीपली के रास्तों पर लगाया जाएगा। वहीं, मेडिकल कैंप में डॉक्टर मिली नाग विशवास सीएमओ (एसएसजी) तथा डॉ एसपी मंडल नेत्र रोग विशेषज्ञ एसडीएच बनगांव ने 280 लोगों की जांच कर औषधियां दी।इस सिविक एक्शन प्रोग्राम सह फ्री मेडिकल कैंप में गांव के प्रधान सहित पंचायत सदस्य तथा वरिष्ठ गणमान्य लोगो सहित 400 से भी ज्यादा लोग उपस्थित हुए।

ग्राम वासियों में इस कार्यक्रम के प्रति काफी ज्यादा उत्साह देखा गया तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा यह निवेदन भी किया गया कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर आगे भी किया जाता रहे जिससे सीमा वासियों और सीमा सुरक्षा बल के बीच अच्छा तालमेल बनी रहे। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य सीमा वासियों के दिलों में सीमा सुरक्षा बल के प्रति विश्वास, सहयोग और आपसी तालमेल मजबूत करना है, जो कि राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बहुत ही आवश्यक है‌। सीमा सुरक्षा बल और अन्य सीएपीएफ में भर्ती होने के इच्छुक युवा प्रतिभागी भी बड़ी तादाद में कार्यक्रम में आए जिनका उत्साहवर्धन किया गया।

कार्यक्रम की सफलता में 158वीं वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी गण, अधीनस्थ अधिकारी और जवानों की उल्लेखनीय भूमिका रहीं। गौरतलब है कि बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के विभिन्न बटालियनों की ओर से सीमावर्ती गांवों के लोगों की मदद के लिए लगातार सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी