West Bengal: तृणमूल व भाजपा समर्थकों के बीच कई जगहों पर हिंसक झड़प, कई जख्मी

तृणमूल व भाजपा समर्थकों के बीच कई जगहों पर हिंसक झड़प, कई जख्मी। फाइल फोटो

West Bengal भाजपा के स्थानीय नेताओं ने कहा कि उसके कुछ कार्यकर्ता हमले में घायल हो गए। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा के कैंप में अंदरूनी कलह के चलते ये झड़पें हुई हैं। पूर्व मेदिनीपुर जिले के मरिश्दा से भी हिंसा की खबरें मिली हैं।

Publish Date:Sun, 10 Jan 2021 07:57 PM (IST) Author: Sachin Kumar Mishra

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर जिले के विभिन्न इलाकों में रविवार को सत्तारूढ़ तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच झड़पें हो गईं, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमलों से भाजपा की ही ताकत बढ़ेगी। बीते माह तृणमूल छोड़ भाजपा में आए अधिकारी ने पुरुलिया में रोडशो के दौरान पत्रकारों से कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर किए गए प्रत्येक हमले से और अधिक लोग हमारे समर्थन में आएंगे। सूत्रों ने कहा कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी इलाके के भाजाचौली में दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए।

भाजपा के स्थानीय नेताओं ने कहा कि उसके कुछ कार्यकर्ता हमले में घायल हो गए। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा के कैंप में अंदरूनी कलह के चलते ये झड़पें हुई हैं। पूर्व मेदिनीपुर जिले के मरिश्दा से भी हिंसा की खबरें मिली हैं। पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से एक दूसरे पर ईंटों और डंडों से हमला किया। पूर्व मेदिनीपुर जिले के तृणमूल अध्यक्ष अजित माइति ने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने भगवा पार्टी के समर्थकों के उकसावे के आगे संयम बरता। 

तृणमूल कांग्रेस का झंडा जलाने को लेकर मालबाजार में तनाव का माहौल देखा गया। झंडे के साथ-साथ इलाके में स्थित जनस्वास्थ्य कारिगरी विभाग में बने नल को भी तोड़ दिया गया और एक दुकान में आग लगाने की कोशिश की गई। यह घटना मेटली ब्लॉक के उत्तर धूपझोड़ा बाजार इलाके में घटी है। रविवार सुबह को लोगों ने देखा कि तृणमूल लगाए झंडे में आग लगाकर फेंक दिया गया है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही विभिन्न इलाकों से तृणमूल नेता धूपझोड़ा बाजार पहुंचने लगे। यहां मटियाली बाताबाड़ी 2 नंबर अंचल अध्यक्ष बापन राय, तृणमूल युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष हुसैन हबीबुल हसन, तृणमूल किसान खेत मजदूर के ब्लॉक अध्यक्ष सोना सरकार भी पहुंचे। कुछ देर बाद मेटली पुलिस भी मौके पर पहुंची। घटना के विरोध में तृणमूल कांग्रेस की ओर से प्रतिवाद रैली व सभा की गई। तृणमूल के मेटली ब्लॉक के अध्यक्ष आशीष कुंडू ने कहा कि तृणमूल के झंडे में आग लगाया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.