Bihar Assembly Elections 2020 : मिथिलांचल में अब तक उलझा ही है सीटों का गणित, दो चरणों में चुनाव की घोषणा के बाद बढ़ी सियासी हलचल

Bihar Assembly Elections 2020 द्वितीय चरण में दरभंगा की पांच समस्तीपुर पांच और मधुबनी की चार सीटों पर होंगे मतदान। तृतीय चरण में दरभंगा की पांच समस्तीपुर पांच व मधुबनी की छह सीटों पर डाले जाएंगे वोट। विभिन्न स्थानों पर लगाए गए प्रचार संबंधित बैनर हटाए जाने लगे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 02:39 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 02:39 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : मिथिलांचल में अब तक उलझा ही है सीटों का गणित, दो चरणों में चुनाव की घोषणा के बाद बढ़ी सियासी हलचल
टिकट के दावेदार शीर्ष नेतृत्व के आगे-पीछे करने लगे हैं।

दरभंगा, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : दरभंगा प्रमंडल की कुल 30 विधानसभा सीटों के लिए द्वितीय व तृतीय चरण में वोट डाले जाएंगे। आयोग की ओर से तिथि घोषित होने के साथ ही प्रमंडल में सियासी हलचल तेज हो गई है। प्रशासनिक स्तर पर विभिन्न स्थानों पर लगाए गए नेताओं के प्रचार संबंधित बैनर हटाए जाने लगे हैं। सबसे ज्यादा चिंता उनके लिये है जो चुनाव लडऩे के लिए लंबे समय से वार्मअप कर रहे हैं। दलों की ओर से टिकट बंटवारा नहीं होने से संशय की स्थिति बनी है। सीटों के गणित उलझे हुए हैं। टिकट के दावेदार शीर्ष नेतृत्व के आगे-पीछे करने लगे हैं। कुल मिलाकर आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए महज 36 दिनों में नेताओं को अपनी बात जनता के बीच रखनी है। हालांकि, अंदरखाने में चर्चा है कि दलों ने अपने प्रत्याशी तय कर लिये हैं। औपचारिक घोषणा शेष है।

द्वितीय व तृतीय चरण में दो मंत्री व विस अध्यक्ष की प्रतिष्ठा होगी दांव पर

द्वितीय चरण में दरभंगा जिले की गौड़ाबौराम सीट से जीतकर खाद्य आपूर्ति सह उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बने मदन सहनी की प्रतिष्ठा दांव पर होगी। यदि इस बार भी वे इस सीट से चुनाव लड़ते हैं तो गौड़ाबौराम की जनता उन्हेंं अपनी कसौटी पर एक बार फिर कसेगी। तृतीय चरण में मधुबनी की बेनीपट्टी सीट से जीतकर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री बने विनोद नारायण झा को भी लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा। इसी चरण में सरायरंजन विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा के अध्यक्ष बने विजय कुमार चौधरी की भी अग्निपरीक्षा सरायरंजन में होगी। 

chat bot
आपका साथी