शाइन सिटी के डायरेक्टर की पत्नी धनबाद से गिरफ्तार, 60 हजार करोड़ से अधिक की ठगी का मामला

देर शाम वाराणसी के कैंट थाने में शाइन सिटी के निदेशक एवं मालिक राशित नसीम आसिफ नसीम अमिताभ श्रीवास्तव के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर वाराणसी ए सतीश गणेश ने दी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:31 PM (IST)
शाइन सिटी के डायरेक्टर की पत्नी धनबाद से गिरफ्तार, 60 हजार करोड़ से अधिक की ठगी का मामला
राशिद नसीम ने ठगी का गिरोह चलाने के लिए अमिताभ श्रीवास्तव को भी बनाया था निदेशक।

लखनऊ, जेएनएन। 60 हजार करोड़ से अधिक की ठगी करने के मामले में आरोपित शाइन सिटी ग्रुप के एक और निदेशक अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी मीरा को एसटीएफ ने मंगलवार को धनबाद से गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के लोगों ने प्लाट, फ्लैट दिलाने के साथ ही हीरे के व्यवसाय में निवेश कराने के नाम पर देश भर में हजारों लोगों से ठगी की है। देर शाम वाराणसी के कैंट थाने में शाइन सिटी के निदेशक एवं मालिक राशित नसीम, आसिफ नसीम, अमिताभ श्रीवास्तव के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर वाराणसी ए सतीश गणेश ने दी। उन्होंने बताया कि मामले में अमिताभ श्रीवास्तव को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, मीरा व अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ और पुलिस समेत कई टीमें लगाई गई थीं।

जानकारी के मुताबिक वाराणसी और लखनऊ में शाइन सिटी टाउनशिप में लोगों को प्लाट और फ्लैट दिलाने के नाम पर हजारों लोगों से उक्त जालसाजों ने ठगी की थी। लोगों ने न तो प्लाट दिया और न ही फ्लैट। जब निवेशकों ने रुपयों की मांग की तो उस पर धमकी दी और रुपया भी वापस नहीं किया। वाराणसी और लखनऊ समेत विभिन्न शहरों में राशिद नसीम उसकी पत्नी शगुफ्ता, कंपनी की अधिकारी सबा फातिमा, भाई आसिफ नसीम के अलावा मीरा, अनूप सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं।

मोबाइल आन करते ही फंसी मीरा, दुबई में है राशिद नसीम : मीरा श्रीवास्तव एसटीएफ से बचने के लिए काफी दिनों से धनबाद में अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी। उसने दो दिन पूर्व ही अपना मोबाइल आन किया था। जिससे लोकेशन ट्रेस हो गई। पुलिस धनबाद पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। ठगी का मुख्य आरोपित राशिद नसीम दुबई में छिपा है। उसकी पत्नी शगुफ्ता राशिद और कंपनी की अधिकारी सबा की गिरफ्तारी लखनऊ में ईओडब्ल्यू कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी