Jammu : आंबेडकर नगर में नाली का निर्माण शुरू होने से मिली राहत

स्थानीय निवासियों की समस्या का संज्ञान लेते हुए कॉरपोरेटर अजय गुप्ता ने रविवार सुबह अम्बेडकर नगर में इस नाली को तोड़ कर निर्माण करने के कार्य की शुरू करवा दी। इस नाली को चौड़ा और गहरा किया जाएगा ताकि पानी की निकासी भी प्रभावित न हो।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 07:04 PM (IST)
Jammu : आंबेडकर नगर में नाली का निर्माण शुरू होने से मिली राहत
आंबेडकर नगर वासियों को राहत प्रदान करते हुए नाली का निर्माण कार्य शुरू करवाया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 52 के आंबेडकर नगर वासियों को राहत प्रदान करते हुए नाली का निर्माण कार्य शुरू करवाया गया। इस नाली के बनने से मुहल्ले में जलभराव की समस्या पर भी अंकुश लगेगा। इतना ही नहीं लोगों को गंदगी से भी निजात मिल जाएगी। अक्सर यह नाली चोक हुआ करती थी। निकासी रुकने से हल्की सी बारिश के बाद ही गली में पानी जमा होने लगता था।

स्थानीय निवासियों की समस्या का संज्ञान लेते हुए कॉरपोरेटर अजय गुप्ता ने रविवार सुबह अम्बेडकर नगर में इस नाली को तोड़ कर निर्माण करने के कार्य की शुरू करवा दी। इस नाली को चौड़ा और गहरा किया जाएगा ताकि पानी की निकासी भी प्रभावित न हो। इसके लिए स्थानीय निवासियों से कॉरपोरेटर का धन्यवाद किया तथा। लोगों ने बरसात से पहले ही घरों के आगे दीवारों बनाई हैं ताकि जलभराव के कारण घरों में नुकसान न झेलना पड़े। वहीं काॅरपोरेटर अजय गुप्ता ने कहा कि स्थानीय युवाओं की मेहनत और लग्न की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से ही हम मुहल्ले की समस्याओं का समाधान कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि नाले के चौड़ीकरण के मसले को उच्च अधिकारियों से उठाया गया है। नाली के निर्माण से मुहल्ले से होने वाले जलभराव से राहत जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि नाले के किनारों को ऊंचा करवा गया था, लेकिन इस बार बारिश बहुत ज्यादा होने के कारण शहर के सारे ही नाले ओवरफ्लो हुए। यहां भी जलभराव होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा कि नगर निगम की तरफ से हर संभव सहायता की जा रही है। कोशिश करेंगे कि नालों पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया जाए। इस मौके पर दीपक कुमार, हरप्रीत सिंह शंटी, शमशेर सिंह पप्पू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी