Rajasthan: राहुल गांधी की रीलांचिंग की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जयपुर में कल रैली को करेंगे संबोधित

Rahul Gandhi In Jaipur. कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का कहना है कि राहुल गांधी की पूरे देश में रैलियां होंगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 02:02 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 06:22 PM (IST)
Rajasthan: राहुल गांधी की रीलांचिंग की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जयपुर में कल रैली को करेंगे संबोधित
Rajasthan: राहुल गांधी की रीलांचिंग की तैयारी में जुटी कांग्रेस, जयपुर में कल रैली को करेंगे संबोधित

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। Rahul Gandhi In Jaipur. कांग्रेस एक बार फिर जयपुर से राहुल गांधी की रीलॉचिंग की तैयारी कर रही है। राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाने को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति का फैसला भी जनवरी, 2013 में जयपुर में ही हुआ था। लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद से दिल्ली और अपने संसदीय क्षेत्र तक सीमित रहे राहुल गांधी को सक्रिय करने का काम भी मंगलवार को जयपुर से ही शुरू होगा। राहुल गांधी मंगलवार को जयपुर में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ पार्टी के अभियान की शुरुआत करेंगे। सीएए भी एक मुद्दा रहेगा, लेकिन मुख्य मुद्दे महंगाई और बेरोजगारी ही रहेंगे।

राहुल गांधी जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर रैली को सबोंधित करेंगे। कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का कहना है कि राहुल गांधी की पूरे देश में रैलियां होंगी। राजस्थान के बाद मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में राहुल गांधी रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की रैली को लेकर कांग्रेस की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के अतिरिक्त युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास बीवी और एनएसयूआई के अध्यक्ष नीरज कुंदन सहित कई नेता जयपुर में रह कर तैयारी में जुटे हैं।

राहुल गांधी की रीलॉंचिंग को यादगार बनाने की कोशिश

एक तरफ सीएए के खिलाफ आंदोलन चल रहा है। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर विपक्षी दल केंद्र सरकार को घेर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के दिग्गज राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग की तैयारी में जुटे है। राहुल गांधी के लिए राजस्थान खासकर जयपुर को अच्छा माना जाता है, उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाने का फैसला भी जयपुर में ही लिया गया। इसके बाद उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाने को लेकर लॉबिंग भी यहीं से शुरू हुई थी। लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ दिया था, लेकिन अब जयपुर में मंगलवार को होने वाली रैली के माध्यम से उन्हें एक बार फिर आक्रामक ढंग से मैदान में उतारे जाने की रणनीति पार्टी ने बनाई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पिछले एक सप्ताह से रैली को सफल बनाने को लेकर विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ कई दौर में बैठक कर चुके। इन सभी को भीड़ जुटाने के टारगेट दिए गए हैं। इस रैली के लिए खास तौर पर छात्रों और युवाओं को बुलाया जा रहा है। इससे पहले कांग्रेस अपनी रैली जयपुर के बड़े-बड़े मैदानों में करती आई है, लेकिन पहली बार अल्बर्ट हॉल पर राहुल गांधी की रैली रखी गई है। इसका मकसद है कि राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग को यादगार बनाया जा सके।

कार्यकर्ताओं कों विशेष निर्देश

पिछले कई दिनों से जयपुर में रह कर रैली की तैयारी में जुटे कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का कहना है कि मंगलवार की रैली के बाद राहुल गांधी एक बार फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए सक्रिय होंगे। जयपुर के बाद भोपाल, मुंबई और रायपुर में भी राहुल गांधी की रैलियां होंगी। कांग्रेस नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा जिन मुद्दों पर देश में बहस चाहती है उन मुद्दों पर बचा जाए। कांग्रेस के कार्यकर्ताओ से कहा गया है कि रैली के माध्यम से सीएए को लेकर केंद्र सरकार का विरोध किया जाएगा, लेकिन इस रैली को यह रूप ना दिया जाए कि रैली सीएए के खिलाफ है। रैली में शामिल होने वाले नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में महंगाई और बेरोजगारी को मुख्य रूप से उठाएं, उसके बाद सीएए पर बात करें।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी