बरेली कॉलेज : रैगिंग मामले में पुलिस ने लिए पीड़ित छात्र के लिए बयान, आरोपितों के दाखिले पर भी उठे सवाल

बरेली कॉलेज में हुई रैगिंग की घटना के नौ दिन बाद पुलिस थोड़ी हरकत में आई। शनिवार को श्यामतगंज पुलिस चौकी में एलएलबी प्रथम वर्ष के पीड़ित छात्र वंश चतुर्वेदी को बुलाकर बयान लिए गए। छात्र ने पुलिस को पूरी घटना के बारे में बताया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 08:25 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 09:41 AM (IST)
बरेली कॉलेज : रैगिंग मामले में पुलिस ने लिए पीड़ित छात्र के लिए बयान, आरोपितों के दाखिले पर भी उठे सवाल
पिछले दिनों बरेली कॉलेज में वंश चतुर्वेदी से परिचय पूछने के दौरान आरोपितों का विवाद हो गया था।

 बरेली, जेएनएन।  बरेली कॉलेज में हुई रैगिंग की घटना के नौ दिन बाद पुलिस थोड़ी हरकत में आई। शनिवार को श्यामतगंज पुलिस चौकी में एलएलबी प्रथम वर्ष के पीड़ित छात्र वंश चतुर्वेदी को बुलाकर बयान लिए गए। छात्र ने पुलिस को पूरी घटना के बारे में बताते हुए सभी आरोपित छात्रों के नाम भी खोल दिए हैं। इसमें राशिद सहित छह छात्रों पर आरोप लगे हैं। पिछले दिनों बरेली कॉलेज में वंश चतुर्वेदी से परिचय पूछने के दौरान आरोपितों का विवाद हो गया था। इसके बाद आरोपितों पर वंश चतुर्वेदी के साथ मारपीट का आरोप लगा था। इस मामले में पुलिस के साथ कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी भी जांच कर रही है। 

 वहीं, दूसरी ओर आरोपित कई छात्रों के दाखिले पर भी सवाल उठने लगे हैं। बताया जाता है कि वर्ष 2017-18 में  आरोपित छात्रों के दाखिले ही नियमों के विपरीत हुए थे। मामला काफी सुर्खियों में भी रहा था, जिसे रुहेलखंड विश्वविद्यालय को भेज दिया गया था। जिसके बाद प्रकरण ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। अब जब छात्रों के नाम सामने आए हैं तो पता चला कि यह वही छात्र हैं जिनके दाखिले पर काफी हो हल्ला हुआ था। ऐसे में यह मुद्दा भी उठने लगा है कि आखिर आरोपितों का दाखिला नियमों को ताक पर क्यों किया गया और इसमें किसकी भूमिका रही । वहीं मामले की जांच कर रही एंटी रैगिंग कमेटी के नए अध्यक्ष ने सभी पक्ष को नोटिस जारी करके जवाब देने को कहा है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन का कहना है कि एंटी रैगिंग कमेटी जांच कर रही है। रिपोर्ट आने पर निर्णय लिया जाएगा। रही बात दाखिले के विवाद की तो यह मामला तीन साल पहले का है। जिस पर विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया था।

chat bot
आपका साथी