Rajasthan : सरहद पर चल रहा है 'ऑपरेशन अलर्ट', कड़े हुए सुरक्षा इंतजाम, बीएसएफ ने बढ़ाई सुरक्षा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जैसलमेर बाड़मेर श्रीगंगानगर व बीकानेर जिलों में पाक से सटे बॉर्डर अलर्ट जारी किया है जो 17 अगस्त तक जारी रहेगा।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:08 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 12:08 PM (IST)
Rajasthan : सरहद पर चल रहा है 'ऑपरेशन अलर्ट', कड़े हुए सुरक्षा इंतजाम, बीएसएफ ने बढ़ाई सुरक्षा
Rajasthan : सरहद पर चल रहा है 'ऑपरेशन अलर्ट', कड़े हुए सुरक्षा इंतजाम, बीएसएफ ने बढ़ाई सुरक्षा

जयपुर, जागरण संवाददाता। Independence Day Rajasthan Border स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पाकिस्तान से सटे राजस्थान के सीमावर्ती इलाके में "ऑपरेशन अलर्ट " चल रहा है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जैसलमेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर व बीकानेर जिलों में पाक से सटे बॉर्डर अलर्ट जारी किया है, जो 17 अगस्त तक जारी रहेगा। किसी भी तरह के इनपुट पर बीएसएफ सजग रहेगी।

स्वतंत्रता दिवस और मौसम और तेज आंधियों, बवंडर आदि के समय घुसपैठ की आशंका के चलते यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस दौरान गस्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है, हालांकि बीएसएफ पूरे साल तारबंदी पर मुस्तैद रहती है, लेकिन इन दिनों निगरानी कड़ी रहेगी।

इस ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सारा मैन पॉवर बॉर्डर पर रहेगा, यहां तक कि बीएसएफ के उच्च अधिकारी भी सरहद पर ही तैनात रहेंगे। कमांडेंट का हेडक्वार्टर सीमा पर रहेगा और वे अलर्ट के दौरान वहीं मौजूद रहेंगे, बीएसएफ इस दौरान भारतीय खुफिया एजेंसियों से कोऑर्डिनेशन में रहेगी। किसी भी तरह के इनपुट पर बीएसएफ सजग रहेगी ।

राजस्थान फ्रंटियर के आईजी अमित लोढ़ा ने बताया कि बीएसएफ मुख्यालय के निर्देषानुसार इन दिनों ऑपरेशन अर्लट चल रहा है। इस दौरान सभी बीएसएफ के जवान और अधिकारी सीमा पर तैनात रहते है और इस दौरान अत्याधुनिक हथियार भी बार्डर पर तैनात रहते है। सीमावर्ती जिलों की पुलिस के साथ भी बीएसएफ का समन्वय पहले से अधिक बढ़ाया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मध्यनजर पाकिस्तान से सटे राजस्थान के सीमावर्ती इलाके में "ऑपरेशन अलर्ट " चल रहा है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जैसलमेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर व बीकानेर जिलों में पाक से सटे बॉर्डर अलर्ट जारी किया है, जो 17 अगस्त तक जारी रहेगा। किसी भी तरह के इनपुट पर बीएसएफ सजग रहेगी।

chat bot
आपका साथी