जनेश्‍वर मिश्र की जयंती पर 10 किलोमीटर तक साइकिल चलाएंगे सपाई, बनाई रणनीति

समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेता जनेश्वर मिश्र के जन्मदिवस पर पांच अगस्त को गोरखपुर जनपद के सभी तहसीलों पर समाजवादी साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। यह साइकिल यात्रा 5 से 10 किलोमीटर तक चलेगी। यह फैसला सपाइयों ने मासिक बैठक में लिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:20 PM (IST)
जनेश्‍वर मिश्र की जयंती पर 10 किलोमीटर तक साइकिल चलाएंगे सपाई, बनाई रणनीति
बैठक को संबाेधित करते सपा के निवर्तमान अध्‍यक्ष नगीना प्रसाद साहनी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : जिला समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक पार्टी के बेतियाहाता स्थित कार्यालय पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी की अध्यक्षता में हुई। संचालन निवर्तमान जिला महासचिव अखिलेश यादव ने किया। बैठक में पांच अगस्त को छोटे लोहिया स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती पर तहसीलस्‍तरीय साइकिल यात्रा के संदर्भ में, बूथ स्तर पर नाम बढ़वाने, समाजवादी बुलेटिन के वार्षिक सदस्य बनाने व जनपद में बिगड़ी कानून व्यवस्था पर चर्चा हुई।

पांच अगस्‍त को निकाली जाएगी साइकिल यात्रा

निवर्तमान जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेता जनेश्वर मिश्र के जन्मदिवस पर 5 अगस्त को गोरखपुर जनपद के सभी तहसीलों पर समाजवादी साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। यह साइकिल यात्रा 5 से 10 किलोमीटर तक चलेगी। निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने कहा कि बेकारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, पुलिस उत्पीड़न, किसान, मजदूर, नौजवान तथा महिलाओं की शोषणकारी नीतियों तथा लोकतंत्र विरोधी भाजपा सरकार के विरुद्ध यह साइकिल यात्रा चलेगी। भाजपा ने जिला पंचायत चुनावों के नतीजों को अपनी गुंडागर्दी से बदला है।

भाजपा राज में बढ़ा अन्‍याय और अत्‍याचार

भाजपा राज में अन्याय, अत्याचार, बलात्कार, शोषण बढ़ा है और महिलाओं का अपमान हुआ है। सड़क-बिजली-पानी सभी का अकाल है। डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर बेहद कमजोर साबित हुई है। मंहगाई, बेरोजगारी, नौजवानों की जिंदगी में अंधेरा और किसानों के ऊपर तीन काले कृषि कानूनो की मार भाजपाराज की देन है। किसानों को लागत का डेढ़ गुना तो मिला नहीं। एमएसपी उसे मिलने वाली नहीं है,ऐसे में किसानों की आय 2022 तक दोगुना कैसे होगी। रसोई गैस के दाम एक हजार रुपये तक पहुंच गए हैं। समाजवादी सरकार में विकास सबके लिए था। समाजवादी पार्टी में सबका सम्मान है और सबके साथ न्याय होता है। वास्तव में भाजपा नेतृत्व अपने अहंकार में डूबा हुआ है। उसने जनहित के मामलों की पूर्णतया उपेक्षा की है और केवल अपने राजनीतिक स्वार्थसाधन की चिंता की है। सन 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा देगी।

ये लोग बैठक में रहे मौजूद

बैठक में प्रमुख रूप से निवर्तमान जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी अखिलेश यादव, जगदीश यादव, यशपाल रावत, डा. मोहसिन खान, अवधेश यादव, प्रहलाद यादव, रजनीश यादव, रामलखन पासवान, मिर्जा कदीर बेग, हरि यादव, अमित सिंह सैंथवार, मुन्नी लाल यादव, जयप्रकाश यादव, श्यामदेव निषाद, रुपावती बेलदार, दूधनाथ मौर्य, प्रमोद यादव, मनोज यादव, रामनाथ यादव, संजय पहलवान, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, रामजतन यादव, राघवेंद्र तिवारी राजू, संजय सिंह सैंथवार, रामललित यादव, बाबूराम यादव, राम अजोर मौर्या, गिरीश यादव, राजेश यादव, खरभान यादव, शब्बीर कुरैशी, कपिल मुनि यादव, गवीश दुबे, कैलाश यादव, संतोष यादव, सुरेंद्र निषाद, अतीक अंसारी, संजय यादव, अशोक चौहान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी