Bihar MLC Election 2020: पहले दिन कोई नामांकन नहीं, पूरे प्रत्याशी की राह ताकते रहे अधिकारी, छह ने लिए फॉर्म

Bihar MLC Election 2020 तिरहुत स्नातक निर्वाचन के लिए दो और शिक्षक निर्वाचन के लिए चार लोगों ने जमानत राशि जमा कर लिए नामांकन फॉर्म। प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय परिसर में सुरक्षा के किए गए थे कड़े इंतजाम। 22 अक्टूबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक चुनाव होंगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:53 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 07:53 AM (IST)
Bihar MLC Election 2020: पहले दिन कोई नामांकन नहीं, पूरे प्रत्याशी की राह ताकते रहे अधिकारी, छह ने लिए फॉर्म
प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar MLC Election 2020: बिहार विधान परिषद की तिरहुत स्नातक और शिक्षक निर्वाचन सीट के लिए पहले दिन सोमवार को एक भी उम्मीदवार नामांकन को नहीं पहुंचे। वहीं छह लोगों ने जमानत राशि जमा कर नामांकन फॉर्म लिए। नामांकन को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों के साथ काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती थी। 

बताया गया कि उक्त चुनाव के लिए नामांकन फॉर्म लेने वालों में शिक्षक निर्वाचन के लिए भूषण कुमार झा, शशि कुमारी सिंह, राकेश कुमार और अरुण कुमार सिंह तथा स्नातक चुनाव के लिए अरुण कुमार जैन व देवेंद्र साह हैं। नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक निर्धारित है। सामान्य के लिए जमानत की राशि 10 हजार रुपये तथा अनुसूचित जाति- जनजाति के उम्मीदवारों लिए 5 हजार रुपये है। नामांकन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर तक है। नामांकन पत्रों की जांच 6 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर निर्धारित है। सभी सीटों पर 22 अक्टूबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक चुनाव होंगे। इन सभी सीटों की मतगणना 12 नवंबर को होगी। 14 नवंबर तक चुनावी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इस चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी प्रमंडलीय आयुक्त बनाए गए हैं। बता दें कि तिरहुत शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर व वैशाली जिले के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।  

chat bot
आपका साथी