स्थानीय निकाय चुनाव के लिए नूरपुर में अधिकारिओं के लिए अंतिम चुनावी ट्रेनिंग संपन्न

नगर परिषद नूरपुर के 10 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए आज नगर परिषद हॉल में नगर परिषद के 9 वार्डों के लिए तैनात सभी पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों को तीसरी एवं अंतिम चुनावी ट्रेनिंग दी गई। इस पूर्वाभ्यास में 60 पीठासीन व मतदान अधिकारियों ने भाग लिया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 02:23 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 02:23 PM (IST)
स्थानीय निकाय चुनाव के लिए नूरपुर में अधिकारिओं के लिए अंतिम चुनावी ट्रेनिंग संपन्न
अंतिम चुनावी ट्रेनिंग 60 पीठासीन व मतदान अधिकारियों ने भाग लिया।

नूरपुर, जेएनएन। नगर परिषद नूरपुर के 10 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए आज नगर परिषद हॉल में नगर परिषद के 9 वार्डों के लिए तैनात सभी पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों को तीसरी एवं अंतिम चुनावी ट्रेनिंग दी गई। इस पूर्वाभ्यास में 60 पीठासीन व मतदान अधिकारियों ने भाग लिया। इस मौके पर चुनाव पर्यवेक्षक दीप्ति मंढोत्रा, निर्वाचन अधिकारी डॉक्‍टर सुरेंद्र ठाकुर, बीडीओ डॉक्‍टर रोहित शर्मा, तहसीलदार सुरभि नेगी व नायब तहसीलदार देसराज ठाकुर भी उपस्थित रहे।

निर्वाचन अधिकारी ने  पूर्वाभ्यास में चुनाव डयूटी के लिए नियुक्त सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदान प्रक्रिया के दौरान बरती जाने वाली सभी जरूरी  सावधानियों के अतिरिक्त इस दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद एवं शंका को दूर करने सहित इसके तुरन्त निपटारे बारे टिप्स दिए। उन्होंने चुनाव डयूटी में तैनात अधिकारिओं को मतदान के दौरान दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिकों तथा महिला मतदाताओं का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। 

उन्होंने सभी अधिकारिओं को हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग के द्वारा कोविड़-19 के तहत जारी प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पोलिंग पार्टियों को 9 जनवरी को प्रातः 11 बजे उनके मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि सुगम, निष्पक्ष एवम शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अतिरिक्त मतदान की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा अधिकारी भी नियुक्त किए गये हैं। उन्होंने सभी  मतदाताओं से जरूर मतदान करने की अपील की है ताकि वे अपनी पसन्द का उम्मीदवार चुन सकें । इस मौके पर  सेक्टर ऑफिसर देविंदर राणा,जेएस राणा, ईवीएम ट्रेनर अनूप उप्पल, सुरजीत गुलेरिया, सन्नी डोगरा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी