लालू से मिलने की बिहारी नेताओं में होड़, रिम्‍स में सजा 'सियासी दरबार'; समर्थकों ने पढ़ा 'लालू चालीसा'

Lalu Prasad Yadav राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने बिहार के सुपौल के पिपरा से विधायक यदुवंशी यादव और लोकसभा प्रत्याशी रहे दिनेश कुमार यादव पहुंचे है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 12:26 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 04:41 PM (IST)
लालू से मिलने की बिहारी नेताओं में होड़, रिम्‍स में सजा 'सियासी दरबार'; समर्थकों ने पढ़ा 'लालू चालीसा'
लालू से मिलने की बिहारी नेताओं में होड़, रिम्‍स में सजा 'सियासी दरबार'; समर्थकों ने पढ़ा 'लालू चालीसा'

रांची, जासं।  रांची के रिम्स में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने बिहार से नेताओं और कार्यकर्ताओं की फौज पहुंची है। अपने नेता की तबीयत का हाल जानने और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उम्‍मीदवार के तौर पर अपनी दावेदारी जताने के इरादे से पहुंचे नेता लालू के बुलावे के लिए लंबी लाइन में लगे हैं। लालू से मिलने बिहार के सुपौल के पिपरा से विधायक यदुवंशी यादव और लोकसभा प्रत्याशी रहे दिनेश कुमार यादव भी पहुंचे। दोनों नेताओं ने पेइंग वार्ड में उनसे मुलाकात के लिए लंबा इंतजार किया, लेकिन लालू की ओर से मुलाकाती सूची में इनका नाम शामिल नहीं किया जा सका। जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव देर से उठने के कारण अपने दैनिक क्रियाकलाप में लगे रहे।

राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने लालू यादव से की मुलाकात

बिहार से राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने लालू यादव से मुलाकात की। लालू यादव से मुलाकात कर बाहर निकल अशफाक करीम मीडिया से मुखातिब हुए, इस दौरान उन्होंने लालू यादव के स्वास्थ्य पर चिंता जताई और कहा कि उनकी तबीयत अभी ठीक नहीं है, वे परेशान हैं। साथ ही उन्होंने लालू यादव को केंद्र सरकार के खिलाफ देश में चल रहे सीएए एनआरसी और एनपीआर के विरोध के हालात की जानकारी दी और कहा विरोध को लेकर लोगों का रुझान गठबंधन के तरफ बढ़ रहा है। वहीं राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए जल्द लालू यादव की रिहाई की उम्मीद जताई।

उदय नारायण राय और डॉ मनीष भी लालू से मिले

बिहार के राघोपुर के पूर्व विधायक उदय नारायण राय ने भी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर अपने नेता का कुशलक्षेम पूछा। राय ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद पुरजोर तैयारी में जुटा है। पहले राघोपुर लालू के लिए छोड़ा, तो वे मुख्‍यमंत्री बने। इस बार तेजस्‍वी के लिए छोड़ा है तो वे भी अगली बार मुख्‍यमंत्री बनेंगे। लालू की तबीयत का जिक्र करते हुए उदय नारायण राय ने कहा कि उन्‍हें बेहतर इलाज की जरूरत है। इधर दिल्‍ली से मिलने पहुंचे लालू के करीब डॉक्‍टर आई सर्जन मनीष कुमार ने कहा कि लालू के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिए। वे यहां शिष्‍टाचार मुलाकात के लिए पहुंचे थे। डॉ मनीष कुमार लालू प्रसाद से मुलाकात कर आशीर्वाद लेने आए थे

नेताओं ने पढ़ा लालू चालीसा

रिम्‍स में अपने नेता लालू प्रसाद यादव की सेहत-नेमत की कामना करते हुए यहां राजद के नेता-कार्यकर्ताओं ने लालू चालीसा का पाठ किया। झारखंड राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष अभय कुमार सिंह की अगुआई में नेताओं ने लालू चालीसा पढ़कर उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की। अभय सिंह ने कहा कि जिस तरह हनुमान चालीसा के पाठ से संकट दूर होता है, उसी तरह लालू चालीसा का पाठ कर वे लालू की अच्‍छी सेहत की प्रार्थना कर रहे हैं।

रिम्‍स में लालू से मिलने पहुंचे राजद के नेता।

बता दें कि शनिवार को लालू से मुलाकातियों का दिन होता है। इस दिन  बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल प्रबंधन की अनुमति से अधिकतम तीन लोगों को लालू से मुलाकात की इजाजत दी जाती है। इधर रिम्स के पेइंग वार्ड में राजद के नेता-कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी है। अब तक मुलाकतियों का नाम क्लियर नहीं है। जानकारी के अनुसार पिपरा विधायक यदुवंशी यादव और लोकसभा प्रत्याशी रहे दिनेश यादव की लालू से मुलाकात तय है।

रांची के रिम्‍स में शनिवार को अपने नेता लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे बिहार के सियासतदां।

लालू से मिलने के बिहार के नेताओं की लंबी लाइन लगी है। हालांकि शनिवार को लालू से सिर्फ तीन लोगों को मिलने दिया जाता है। ऐसे में यदुवंशी यादव और दिनेश यादव के बाद तीसरे नाम को लेकर अभी लालू की ओर से किसी नाम की सहमति नहीं दी गई है।

रांची के रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव से मिलने बिहार से पहुंचे राजद नेता।

बीमारी की वजह से सुस्त पड़े हैं लालू

रांची के रिम्‍स में लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू तरोताजा नहीं महसूस कर पा रहे हैं। दांत उखाड़ने की वजह से लालू के चेहरे पर सूजन है। वे फिलहाल लिक्विड डायट ले रहे हैं। इस कारण से उन्‍हें संतुलित आहार नहीं दिया जा रहा है। डेंटल के डॉक्टरों ने एक सप्ताह तक मुलायम खाना खाने की दी सलाह लालू को दी है। इससे उनके पाचन क्रिया पर भी असर पड़ रहा है।

अब तक गठित नहीं हुआ मेडिकल बोर्ड

लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्‍स से दिल्‍ली एम्‍स भेजने की तैयारी के बीच उनकी सेहत की गहन जांच के लिए अब तक मेडिकल बोर्ड का गठन नहीं हो पाया है। लालू की देखरेख कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि उन्‍होंने लालू की गंभीर बीमारियों के सही इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग से रिम्‍स प्रबंधन को अवगत करा दिया है। हालांकि मेडिकल बोर्ड के गठन की प्रक्रिया में विलंब हो रहा है। लालू को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजने की चल रही तैयारी के बीच वे प्रोस्‍टेट और किडनी की समस्या से परेशान हैं।

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है। ताजा जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ...

chat bot
आपका साथी