Innovation Theme : पूजा पंडाल में लगाई गई प्रवासी श्रमिकों के लिए मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद की आदमकद प्रतिमा

सोनू सूद की प्रतिमा नीले रंग की टीशर्ट और काले रंग की पैंट में है।

अभिनव थीम-कोलकाता के एक पूजा पंडाल ने सोनू सूद की इसी नेकी को अपना थीम बनाया है। बॉलीवुड अभिनेता को पंडाल देखने आने के लिए भी किया गया है आमंत्रित। सोनू सूद ने जताया आभार। कहा-यह मुझे मिला अब तक का सबसे बड़ा अवॉर्ड।

Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 03:05 PM (IST) Author: Preeti jha

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लॉकडाउन के समय प्रवासी श्रमिकों के लिए मसीहा बनकर उभरे थे। उन्होंने हजारों मजदूरों को बसों से उनके घर भेजने की व्यवस्था की थी। कोलकाता के एक पूजा पंडाल ने सोनू सूद की इसी नेकी को अपना थीम बनाया है। केस्टोपुर प्रफुल्ल कानन पश्चिम आदिवासी वृंद के पूजा पंडाल में सोनू सूद की आदमकद प्रतिमा लगाई गई है, जिसमें वे प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए बस की व्यवस्था करते नजर आ रहे हैं। सोनू सूद की प्रतिमा नीले रंग की टीशर्ट और काले रंग की पैंट में है। वे बस के सामने खड़े होकर प्रवासी श्रमिकों को उसमें चढ़ने के लिए कह रहे हैं। प्रवासी श्रमिक हाथ जोड़कर उनका अभिवादन कर रहे हैं। 

ताकि असहाय लोगों की मदद करने को प्रोत्साहित हों दूसरे लोग

पूजा कमेटी के सचिव रंजीत चक्रवर्ती ने कहा-'अभिनेता सोनू सूद ने लॉकडाउन के समय प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने में बड़ी भूमिका अदा की थी। हमने उनकी बड़ी प्रतिमा तैयार कर पूजा पंडाल में लगाई है ताकि दूसरे लोग भी अपने आसपास मौजूद असहाय लोगों की मदद करने को प्रोत्साहित हों। पूजा कमेटी की ओर से सोनू सूद को पंडाल देखने आने के लिए आमंत्रित भी किया गया है।' 

पूजा कमेटी के अधिकारियों से वादा-समय निकाल जरूर आएंगे

दूसरी तरफ सोनू सूद ने आभार प्रकट करते हुए ट्वीट किया कि यह उन्हें मिला अब तक का सबसे बड़ा अवार्ड है। सूत्रों से पता चला है कि सोनू सूद फिलहाल फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं। उन्होंने पूजा कमेटी के अधिकारियों से वादा किया है कि समय निकाल पाने पर वे पंडाल देखने जरूर आएंगे। 

प्रवासी श्रमिकों के अपने घर लौटने में हुई तकलीफों को दर्शाया

इस पूजा थीम को तैयार करने वाले स्वपन चक्रवर्ती ने बताया-' हमने अपने थीम में सोनू सूद की नेक काम को चित्रित करने के साथ ही लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों को अपने घर लौटने में हुई तकलीफों को भी दर्शाया है। थके-हारे प्रवासी श्रमिकों के पटरी पर सो जाने से ट्रेन से कटकर हुई मौत का खौफनाक मंजर भी दिखाया गया है। 

सीमेंट मिक्स करने की मशीन में सोते दिखाया प्रवासी मजदूर 

वहीं एक प्रवासी मजदूर को सीमेंट मिक्स करने वाली मशीन के अंदर सोते दिखाया गया है तो एक प्रवासी महिला मजदूर सूटकेस को खींचकर ले जाती नजर आ रही है, जिसे पकड़कर उसका बच्चा सो रहा है।

पहले थी विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की आदमकद प्रतिमा

गौरतलब है कि पिछले साल यंग ब्वायज क्लब ने अपने पूजा पंडाल के लिए विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की आदमकद प्रतिमा का निर्माण किया था, जिसे देखने बड़ी तादाद में लोग उमड़े थे। यंग ब्वायज क्लब ने एयर सर्जिकल स्ट्राइक को अपना थीम बनाया था और पाकिस्तान में छिपे आतंकियों पर भारतीय वायुसेना के पराक्रम को दर्शाया था।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.