अल्टीमेटम खत्म होने को, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो सका किसान पथ

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिए थे लखनऊ में 12 जुलाई तक किसान पथ का काम पूरा करने का दिया था आदेश अब तक पूरा नहीं हुआ काम।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 01:11 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 01:11 PM (IST)
अल्टीमेटम खत्म होने को, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो सका किसान पथ
अल्टीमेटम खत्म होने को, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो सका किसान पथ

लखनऊ, जेएनएन। अयोध्या रोड से सुल्तानपुर रोड के बीच किसान पथ का काम पूरा करने के लिए 12 जुलाई की समय सीमा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तय की थी। मगर पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने इस डेडलाइन का पालन नहीं किया है। काम कब पूरा होगा और वाहन कब तक दौड़ सकेंगे यह बताने में लोक निर्माण विभाग अभी सक्षम नहीं हैं। रेलवे और सेतु निगम दोनों ही अपने-अपने हिस्से का काम पूरा नहीं कर पाए।

सेतु निर्माण निगम को ही अभी काम पूरा करने में करीब दो माह का समय लगेगा। आउटर ङ्क्षरग रोड करीब 105 किमी का है, जिसमें लगभग 10 किमी का किसान पथ है। जिसका निर्माण पिछले करीब चार साल से चल रहा लेकिन, मगर ये सड़क पूरी नहीं हो सकी है।

निर्माण पर 100 करोड़ की लागत

राज्य सरकार करीब 100 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। अयोध्या रोड को सुल्तानपुर रोड को जोड़ेगी। इससे पहले इस रोड के पीछे कुर्सी रोड से अयोध्या रोड तक करीब 15 किमी की सड़क का निर्माण पूरा होने के बाद वाहन भी दौडऩे लगे।

पुल निर्माण ना होना बड़ी बाधा

बड़ी दिक्कत पुल निर्माण पूरा न हो पाना है। सेतु निगम के अरङ्क्षवद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभी एक ओर रेलवे ने काम पूरा किया है। इसके बाद में 50 दिन में हमारा काम पूरा होगा, फिर रेलवे दूसरी ओर काम करेगा। यानी अभी दो माह का वक्त और लगना तय माना जा रहा है।

chat bot
आपका साथी