अमेरिका में मोदी से मिल कश्मीरी पंडितों की मिली नई ऊर्जा, कहा घाटी वापसी का सपना साकार होता दिख रहा

1990 में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों को घर छोड़ कर आना पड़ा था लेकिन अब समय आ गया है कि कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित घाटी वापसी हो।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 11:54 AM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 11:54 AM (IST)
अमेरिका में मोदी से मिल कश्मीरी पंडितों की मिली नई ऊर्जा, कहा घाटी वापसी का सपना साकार होता दिख रहा
अमेरिका में मोदी से मिल कश्मीरी पंडितों की मिली नई ऊर्जा, कहा घाटी वापसी का सपना साकार होता दिख रहा

जम्मू, जागरण संवाददाता। अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीरी पंडितों के साथ हुई सौहार्दपूर्ण मुलाकात से जम्मू कश्मीर के कश्मीरी पंडितों को नई ऊर्जा और बल मिला है। उनको अब निश्चित ही लग रहा है कि केंद्र सरकार का अगला कदम कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी के लिए होगा। क्योंकि प्रधानमंत्री ने जो जो अब तक कहा उसे करके दिखाया। इसलिए अब उम्मीद है कि कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी मांग पूरी होकर रहेगी।

पनुन कश्मीर के प्रधान वीरेंद्र रैना को प्रधानमंत्री से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित देश दुनिया में हर जगह रह रहे हैं। वे सभी अपनी संस्कृति से जुड़े हैं, लेकिन वह अपनी जड़ों से जुडऩा चाहते हैं जोकि कश्मीर में हैं। उन्होंने कहा कि 1990 में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों को घर छोड़ कर आना पड़ा था, लेकिन अब समय आ गया है कि कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित घाटी वापसी हो।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कश्मीरी पंडितों के दर्द को समझते हैं। अमेरिका में कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि वह कश्मीरी पंडितों के दुख को समझते हैं। उन्होंने नए कश्मीर के निर्माण की भी बात कही है, जिसमें कश्मीरी पंडितों की अहम भूमिका रहेगी। इससे कश्मीरी पंडितों के हौसले बुलंद हैं। रैना ने कहा कि अमेरिका में प्रधानमंत्री सहज दिल से कश्मीरी पंडितों से मिले और इस समाज को एक नई ऊर्जा मिली है।

देश विदेश में रह रहे सौ फीसद कश्मीरी पंडित देश के प्रधानमंत्री के साथ हैं। वहीं कश्मीरी पंडितों को उम्मीद है कि शारदा माता जाने के लिए भी सरकार कोई राह निकालेगी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का कश्मीरी पंडितों ने पूरा समर्थन किया।

chat bot
आपका साथी