Jaipur Politics : टिकट नहीं मिलने पर उठने लगे बगावत के सुर, केबिनेट मंत्री के 4 भाई उतरे चुनाव मैदान में

गहलोत सरकार में केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद के चार भाईयों ने पार्टी से बगावत कर दी है। कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज मंत्री के चारों भाई चुनाव मैदान में उतर गये हैं। अब कांग्रेस को खतरा बीजेपी से नहीं बल्कि पार्टी के बागियों से ज्यादा हो गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 05:36 PM (IST)
Jaipur Politics : टिकट नहीं मिलने पर उठने लगे बगावत के सुर, केबिनेट मंत्री के 4 भाई उतरे चुनाव मैदान में
टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही नाराजगी के स्वर सुनाई दे रहे हैं।

जागरण संवाददाता, जयपुर : राजस्थान में 23 नवंबर को होने वाले जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों में ही नाराजगी के स्वर सुनाई दे रहे हैं। कांग्रेस के तो अशोक गहलोत सरकार में केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद के चार भाईयों ने पार्टी से बगावत कर दी है। कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज मंत्री के चारों भाई चुनाव मैदान में उतर गये हैं। अब कांग्रेस को यहां खतरा प्रतिद्वंदी बीजेपी से नहीं बल्कि अपनी पार्टी के बागियों से ज्यादा हो गया है। 

पंचायत राज चुनाव में बगावत का झंडा बुलंद 

सालेह मोहम्मद प्रमुख मुस्लिम धर्म गुरू गाजी फकीर के बेटे हैं । चारों ने खुद की अनदेखी का आरोप लगाते हुये पंचायत राज चुनाव में बगावत का झंडा बुलंद किया है। बगावत करने वाले चार भाइयों में एक अमरदीन फकीर वर्तमान में वे यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष हैं। वे गत बार जैसलमेर के प्रधान रह चुके हैं। अमरदीन इस बार सम पंचायत समिति सदस्य का निर्दलीय चुनाव का लड़ने के लिये मैदान में उतरे हैं। 

बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे

वहीं उनके दूसरे भाई पिराने फकीर वर्तमान में यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हैं। वे जैसलमेर पंचायत समिति से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में डटे हैं। दो अन्य भाई अब्दुल्ला वे शेर फकीर भी कांग्रेस के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर गए । भाजपा में टिकट वितरण को लेकर जयपुर ग्रामीण,अजमेर,दौसा व कोटा जिलों से टिकट वितरण में गड़बड़ी की शिकायत पार्टी आलाकमान तक पहुंची है ।

chat bot
आपका साथी