बरेली में मेडिकल स्टोर वालों का दुश्मन बना निवेश मित्र पोर्टल

मेडिकल स्टोर संचालक इन दिनों डिजिटल परेशानी का सामना कर रहे हैैं। डिजिटल इसलिए क्योंकि बिना निवेश मित्र पोर्टल पर अपडेट हुए उन्हें ड्रग विभाग परेशान कर रहा है। निवेश मित्र पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराते हैैं तो सर्वर की दिक्कत के साथ ही पोर्टल के तकनीकि पेच परेशान करते हैैं

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:31 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:31 AM (IST)
बरेली में मेडिकल स्टोर वालों का दुश्मन बना निवेश मित्र पोर्टल
डिस्ट्रिक्ट बरेली केमिस्ट एसोसिएशन ने नवीन पोर्टल की वजह से आने वाली परेशानी को दूर करने की मांग की है।

बरेली, जेएनएन। मेडिकल स्टोर संचालक इन दिनों डिजिटल परेशानी का सामना कर रहे हैैं। डिजिटल इसलिए क्योंकि बिना निवेश मित्र पोर्टल पर अपडेट हुए उन्हें ड्रग विभाग परेशान कर रहा है। वहीं, निवेश मित्र पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराते हैैं तो सर्वर की दिक्कत के साथ ही पोर्टल के तकनीकि पेच परेशान करते हैैं। डिस्ट्रिक्ट बरेली केमिस्ट एसोसिएशन ने ड्रग विभाग को पत्र लिखकर निवेश मित्र व नवीन पोर्टल की वजह से आने वाली परेशानी दूर करने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल बताते हैैं कि मेडिकल स्टोर संचालकों से लापरवाही होने पर औषधि विभाग तत्काल कार्रवाई के लिए तैयार रहता है। लेकिन मेडिकल स्टोर चलाने वालों की बुनियादी दिक्कत दूर करने की तरफ सोच तक नहीं रहा। निवेश मित्र पोर्टल पर आ रही दिक्कत से स्टोर संचालकों को दवा खरीदने और बेचने संबंधी, ड्रग लाइसेंस से लेकर तमाम जरूरी फॉर्मेलिटी से पूरे बरेली मंडल को निजात मिल सकती है।

पोर्टल पर ये परेशानी आ रहीं सामने
पोर्टल पर फीस जमा करने के एक-एक महीने बाद तक एफएसडीए पोर्टल के अधिकारियों को नहीं दिखती। यही नहीं आइडी बनाते समय कई ओटीपी आते हैैं, इस बीच सर्वर की वजह से कोई दिक्कत होने पर आइडी जनरेट नहीं हो पाती। अगर आइडी अपडेट करने, ड्रग लाइसेंस बनने के बाद अन्य लाइसेंस के लिए आवेदन भी पोर्टल पर नहीं होता। फीस का लिंक आए दिन गायब हो जाता है। आधार कार्ड आवश्यक नहीं होने के बावजूद बिना कार्ड के आइडी नहीं बनतीं।

दिक्कत दूर करने के साथ बंद करें उत्पीडऩ
डिस्ट्रिक्ट बरेली केमिस्ट्स एसोसिएशन ने शिकायत के साथ ही मांग रखी है कि निवेश मित्र पोर्टल पर सामने रही सभी दिक्कतें दूर की जाएं। इससे पहले सभी तरह के उत्पीडऩ बंद हो। निवेश मित्र पोर्टल पर पंजीकरण को लेकर औषधि प्रशासन की ओर से परेशान किये जाने पर मेडिकल स्टोर संचालक धरना प्रदर्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी