जिला परिषद की दो सीटों पर आजाद प्रत्याशी बनेंगे चुनौती

पंचायत चुनाव का प्रतीकात्मक फोटो। जागरण आर्काइव

चिंतपूर्णी क्षेत्र की चारों जिला परिषद सीटों पर भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशी उतारकर चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। दो सीटों पर आजाद प्रत्याशी सीधे तौर पर इन दलों कई वोट बैंक पर सेंधमारी की तैयारी में हैं।

Publish Date:Sun, 03 Jan 2021 04:34 PM (IST) Author: Vijay Bhushan

चिंतपूर्णी, नीरज पराशर। चिंतपूर्णी क्षेत्र की चारों जिला परिषद सीटों पर भाजपा और कांग्रेस ने प्रत्याशी उतारकर चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। इन चारों सीटों पर दोनों प्रमुख दलों को काडर वोट बचाना पर प्रमुख चुनौती होगी। इसका कारण यह कि दो सीटों पर आजाद प्रत्याशी सीधे तौर पर इन दलों कई वोट बैंक पर सेंधमारी की तैयारी में हैं। ऐसे में इन सीटों पर रोचक मुकाबला होने के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

वार्ड नंबर एक (मुबारिकपुर) में भाजयुमो के खाते से सीट हासिल करने वाले सुनीश डडवाल की प्रचार की कमान युवाओं के हाथ में है तो कांग्रेस के कुलदीप शर्मा पार्टी के काडर वोट को लेकर इसलिए आश्वस्त लग रहे हैं।  पिछले तीन चुनाव में कांग्रेस इस सीट पर आसानी से जीत दर्ज करती रही है। इसी सीट पर आजाद उम्मीदवार अमन राणा की धार क्षेत्र में पकड़ होने से दोनों दलों के लिए असमंजस की स्थिति बन सकती है तो भगड़ाह पंचायत से सम्बंध रखने वाले नङ्क्षरदर भी लोहारा बेल्ट में कमाल लर सकते हैं। इस सीट पर कुल छह प्रत्याशियों ने नामांकन भरा है।

ठठल वार्ड में अब तक सबसे ज्यादा उम्मीदवार सामने आए हैं। यहां से आठ दावेदारों ने हुंकार भरी है। भाजपा से अर्जुन द्विवेदी और कांग्रेस के पूर्ण चंद के मुकाबले में पंचायत समिति के अध्यक्ष रहे सतीश शर्मा के आने से चुनावी जंग रोचक हो गई है। इसके अलावा इस सीट पर आप के कृष्ण गोपाल, केवल चंद, भीम राव और भरत भूषण भी चुनावी मैदान में हैं। कुठेड़ा खैरला वार्ड में भाजपा व कांग्रेस दोनों तेज तर्रार महिला नेत्रियों पर दांव खेला है। कांग्रेस ने रिपोह मिसरां की पूर्व प्रधान ऊषा कालिया और बीजेपी ने पार्टी की महिला इकाई की अध्यक्ष रजनी मनकोटिया पर दांव खेला है। बड़ी बात यह भी है कि इस सीट पर इन दोनों उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला है। दियाड़ा वार्ड में बीजेपी ने निशा भुल्लर तो कांग्रेस ने सीमा ढिल्लों को प्रत्याशी बनाया है। शनिवार तक चारों जिला परिषद के लिए नामांकन पत्र भरने के आखिरी दिन तक कुल 18 उम्मीदवार सामने आ चुके हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.