मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज ने मंत्री को दिखाए काले झंडे

मंत्री लालसिंह आर्य को सवर्ण समाज के लोगों ने जिला अस्पताल परिसर में काले झंडे दिखाए। लोगों ने मंत्री वापस जाओ के नारे लगाए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 12:09 AM (IST)
मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज ने मंत्री को दिखाए काले झंडे
मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज ने मंत्री को दिखाए काले झंडे

भिंड, नई दुनिया प्रतिनिधि।मध्य प्रदेश के भिंड में रविवार को निरामयम् योजना का शुभारंभ करने पहुंचे सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लालसिंह आर्य को सवर्ण समाज के लोगों ने जिला अस्पताल परिसर में काले झंडे दिखाए। लोगों ने मंत्री वापस जाओ के नारे लगाए।

मंत्री आर्य कार्यक्रम में जाने के लिए आगे बढ़े तो सवर्ण समाज के लोग ट्रॉमा सेंटर के गेट पर लेट गए और बोले वापस जाओ या हमारे ऊपर से निकलो। मंत्री साइड से निकले तो प्रदर्शनकारियों ने ओपीडी का चेनल गेट बंद कर दिया। पुलिस ने ताला खुलवाया तब मंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सके।

घेराव के बाद मंत्री ने नाराज होते हुए विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया से कहा गलत बात है। विरोध कर रहे लोगों के मैंने चेहरे पहचाने हैं, आप लोग उन्हें रोकते तो वे लोग मान जाते। घेराव से बचाने पीछे के गेट से बुलाया कलेक्टर आशीष कुमार दोपहर 12:45 बजे जिला अस्पताल पहुंचे।

कलेक्टर को सूचना मिल चुकी थी कि कुछ लोग काले झंडे दिखाने आ रहे हैं। कलेक्टर ने घेराव से बचाने मंत्री को सीएमएचओ ऑफिस के गेट पीछे से बुलाया, लेकिन सवर्ण समाज के लोग काले झंडे लेकर आ चुके थे। मंत्री की गाड़ी अस्पताल परिसर में दाखिल हुई तो नारेबाजी शुरू हो गई।

कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिए मंत्री ओपीडी रैंप पर चढ़े तो सवर्ण समाज के लोग विरोध करने पहुंचे। यहां सुरक्षा गार्ड प्रदर्शनकारियों पर नाराज हो गए, लेकिन मंत्री आर्य ने अपने गार्डों को रोका और कहा यह लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, इन्हें प्रदर्शन करने दो।

उधर, मंत्री के आने से पूर्व किसी ने कहा कि गेट बंद कर दो, जिससे प्रदर्शनकारी अस्पताल परिसर में नहीं आ सकें। मौके पर मौजूद कोतवाली टीआई वीवी करकरे ने कहा, अब गेट लगाने से क्या होगा। पहले तो बयान दिया है। अब फेस करें। हालांकि इतना कहने के बाद टीआई ने गेट लगाने के लिए कहा, लेकिन प्रदर्शनकारी अंदर आ चुके थे।

chat bot
आपका साथी