Bihar Assembly Elections 2020 : 50 हजार से अधिक नकद लेकर चलना मजबूरी हो तो पहले प्रणाण पत्र की व्यवस्था कर लीजिए

Bihar Assembly Elections 2020 जिले में 36 फ्लाइंग स्क्वायड टीम का डीएम ने किया गठन बैठक में दिए कई निर्देश। डीएम ने कहा - अपने क्षेत्रों में चेक पोस्ट नाका पर रहकर नकद शराब अवैध शस्त्र पोस्टर व पंपलेट पर रखें कड़ी निगरानी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 01:53 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 01:53 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : 50 हजार से अधिक नकद लेकर चलना मजबूरी हो तो पहले प्रणाण पत्र की व्यवस्था कर लीजिए
गैरकानूनी कार्य किए जाने पर उनके विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : कोई भी व्यक्ति 50 हजार से अधिक नकद लेकर नहीं चल सकता है। यदि इससे अधिक नकद है तो उसका प्रमाण बताना होगा। उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बैठक में कही। उन्होंने कहा कि 10 हजार के अधिक का प्रचार सामग्री लेकर भी कोई नहीं चल सकता है। फ्लाइंग स्क्वायड टीम के अधिकारियों को निर्वाचन कार्य के दौरान किसी भी व्यक्ति व संस्था के द्वारा कोई भी गैरकानूनी कार्य किए जाने पर उनके विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएं

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के आयोजन के क्रम में किसी व्यक्ति व संस्था द्वारा बाधा पहुंचाने पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग के तहत गठित फ्लाइंग स्क्वायड टीम और आदर्श आचार संहिता टीम की डीएम ने समीक्षा भी की। कहा कि पूरी जवाबदेही के साथ कार्य करें। फ्लाइंग स्क्वाड प्रतिदिन की कार्रवाई नोडल पदाधिकारी, अभ्यर्थी व्यय अनुश्रवण कोषांग एवं चुनाव कोषांग को उपलब्ध कराएंगे। व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग के तहत जिले में 36 फ्लाइंग स्क्वायड टीम का गठन किया गया है। इसमें पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल भी टैग है। डीएम ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों के अंतर्गत आवाजाही मार्ग पर चेक पोस्ट नाका पर रहकर नकद, शराब, अवैध शस्त्र, पोस्टर, पंपलेट व संदेहास्पद वस्तुओं पर कड़ी निगरानी रखेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देश के उल्लंघन का मामला मिलती है तो संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराए।

बिना अनुमति के नहीं लगाएं पोस्टर

एसएसपी जयंत कांत ने चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त सभी पुलिस पदाधिकारियों को दायित्वों का निर्वहन गंभीरतापूर्वक करने को कहा। इसमें किसी भी तरह की कोताही एवं लापरवाही पर सख्त कार्रवाई होगी। बिना अनुमति के चुनाव कार्य में किसी तरह का पोस्टर, पंपलेट ,बैनर और झंडे का प्रयोग नहीं कर सकता है। बैठक में डीडीसी सुनील कुमार झा, दोनों एसडीओ, एसडीपीओ, डीएसपी समेत जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी