पारू में बाढ़ पीड़ितों का हंगामा, सरैया में सड़क जाम

पारू में बाढ़ पीड़ितों का हंगामा, सरैया में सड़क जाम
Publish Date:Thu, 13 Aug 2020 01:01 AM (IST) Author: Jagran

मुजफ्फरपुर : बाया नदी के पानी से प्रभावित पारू प्रखंड की रामपुरकेशो मलाही पंचायत के वार्ड नंबर एक के पीड़ितों ने अबतक सरकारी राहत नहीं मिलने के खिलाफ सोनू पाठक के नेतृत्व में अंचल कार्यालय पर हंगामा किया। सीओ ललित कुमार सिंह ने बताया कि हल्का कर्मचारी से पीड़ितों की सूची मिलते ही राहत वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। सरैया : प्रखंड के गोपीनाथपुर दोकड़ा में एनएच 722 को बाढ़ पीड़ितों ने लगभग 4 घटे तक जाम कर हंगामा किया। सीओ कौशल किशोर द्विवेदी व थानाध्यक्ष अजय पासवान ने लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया। सीओ ने 24 घटे के अंदर सामुदायिक शौचालय निर्माण, खाने की व्यवस्था, प्लास्टिक, दो नाव, जेनरेटर की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष डॉ. जमील अहमद, पूर्व मुखिया बैजू महतो, पैक्स अध्यक्ष रंजीत प्रसाद यादव ने लोगों को समझाने में जुटे रहे।

विधायक ने सीएम को सौंपा ज्ञापन मोतीपुर प्रखंड की सभी पंचायतों और पारू प्रखंड के चोचाही छपरा और सरैया पंचायत को पूर्णत: बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने को लेकर बरूराज विधायक नंद कुमार राय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ज्ञापन सौंपा। विधायक ने बाया, डंडा और झाझा के पानी से प्रभावित इलाकों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में शामिल नहीं करने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने पीड़ितों को राहत व फसल क्षति का मुआवजा देने की मांग सरकार से की।

प्रमुख ने सौंपा मांगपत्र

साहेबगंज प्रखंड प्रमुख हाजरा खातून ने साहेबगंज में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह को मागपत्र सौंप अहियापुर पंचायत को बाढ़गस्त घोषित करने की माग की। प्रमुख ने बताया कि पंचायत की तीन तिहाई आबादी पानी में है जहां उन्हें विशेष राहत की जरूरत है। डीएम जाचोंपरांत सरकारी राहत देने का आश्वासन दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.