West Bengal: राज्यपाल जगदीप धनखड़ पहुंचे सिलीगुड़ी, एक से 30 नवंबर तक दार्जिलिंग में रहेंगे

Jagdeep Dhankhar राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक महीने के उत्तर बंगाल दौरे पर ट्रेन से सिलीगुड़ी पहुंच गए। राजभवन की ओर से बताया गया कि एक से 30 नवंबर तक राज्यपाल दार्जिलिंग के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वहीं से वह राजभवन का पूरा कामकाज देखेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:33 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:33 PM (IST)
West Bengal: राज्यपाल जगदीप धनखड़ पहुंचे सिलीगुड़ी, एक से 30 नवंबर तक दार्जिलिंग में रहेंगे
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सिलीगुड़ी पहुंच गए हैं।

कोलकाता/सिलीगुड़ी, जेएनएन। Jagdeep Dhankhar: बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ एक महीने के उत्तर बंगाल दौरे पर शनिवार को ट्रेन से सिलीगुड़ी पहुंच गए। राजभवन की ओर से बताया गया कि एक से 30 नवंबर तक राज्यपाल दार्जिलिंग के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वहीं से वह राजभवन का पूरा कामकाज देखेंगे। राज्यपाल ने ट्वीट करके भी बताया कि वह ट्रेन से सिलीगुड़ी पहुंच गए हैं। रविवार को दार्जिलिंग के लिए रवाना होने से पहले सुबह नौ बजे सिलीगुड़ी में मीडिया से बातचीत करेंगे। इससे पहले सुबह में राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा कि वह उत्तर बंगाल के लोगों के साथ जुड़ने व उनकी उम्मीदों को पूरा करने की दिशा में काम करने के लिए वहां जा रहे हैं। उत्तर बंगाल में पर्यटन, शिक्षा व आर्थिक विकास की अपार संभावनाएं हैं और वह इन संभावनाओं को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

इस लंबी यात्रा के दौरान वह उत्तर बंगाल के लोगों और प्रशासन के साथ जुड़ेंगे और उनकी भलाई के लिए काम करने की कोशिश करेंगे। उम्मीद है उनकी इस यात्रा से वहां के लोगों को लाभ होगा।' गौरतलब है कि राज्यपाल की दार्जिलिंग यात्रा ऐसे समय हो रही है जब अविभाजित गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गुरुंग भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग हो चुके हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है, जिसके बाद पर्वतीय क्षेत्र के राजनीतिक समीकरण बदल गये हैं। ऐसे में राज्यपाल की इस यात्रा को लेकर राजनीतिक हलकों में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने जहां राज्यपाल के पहाड़ के इस दौरे पर आशंका व्यक्त की है, वहीं विपक्षी भाजपा ने राज्यपाल के दौरे का समर्थन करते हुए कहा कि राज्य का संवैधानिक प्रमुख होने के नाते उन्हें राज्य के किसी भी हिस्से में जाने का अधिकार है। दरअसल, राज्यपाल का पद संभालने के बाद से ही पिछले एक साल से ज्यादा समय से धनखड़ का ममता सरकार के साथ विभिन्न मुद्दों पर लगातार टकराव चल रहा है। राज्यपाल ने इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की थी और राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी। 

chat bot
आपका साथी