शोभन चटर्जी का घर खरीदा दोस्त वैशाखी ने, पत्नी रत्ना चटर्जी को सम्मान से घर छोड़ने को कहा

केएमसी के पूर्व शोभन चटर्जी इन दिनों आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। इस कारण उन्होंने अपना बेहला वाला घर बेच दिया है। उस घर को खरीदने वाला उनकी दोस्त वैशाखी है। बेहला स्थित उस घर को वैशाखी ने खरीद लिया है। उस घर में रह रही रत्ना चटर्जी

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:39 AM (IST)
शोभन चटर्जी का घर खरीदा दोस्त वैशाखी ने, पत्नी रत्ना चटर्जी को सम्मान से घर छोड़ने को कहा
बैसाखी बनर्जी व केएमसी के पूर्व शोभन चटर्जी ।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : केएमसी के पूर्व शोभन चटर्जी इन दिनों आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। इस कारण उन्होंने अपना बेहला वाला घर बेच दिया है। ऐसा दावा किया गया है। उस घर को खरीदने वाला कोई और नहीं बल्कि उनकी दोस्त वैशाखी है। बेहला स्थित उस घर को वैशाखी ने खरीद लिया है। उस घर में रह रही रत्ना चटर्जी को वैशाखी ने सम्मान के साथ छोड़ देने को कहा है। घर पर मालिकाना हक कहते हुए वैशाखी ने रत्ना के लिए कहा है कि अगर वे ऐसा नहीं करती हैं तो कानून का सहारा लेना पड़ेगा। शोभन चटर्जी ने कहा कि कानूनी लड़ाई में उन्हें हर महीने काफी खर्च आता है। साथ ही एक गोदाम का भाड़ा भी उन्हें नहीं मिल रहा है। शोभन ने यह भी कहा है चाहे तो उनकी बेटी उस घर में रह सकती है।

वहीं वैशाखी बंद्योपाध्याय ने बताया कि शोभन को बच्चों की देखभाल के लिए हर महीने खर्च देने पड़ते है। तलाक का भी मामला चल रहा है ऐसे में खर्च काफी है। शोभन बाबू ने मुझसे कहा कि वे चाहते है कि उनका घर अच्छे व्यक्ति के हाथ में जाये। इसलिए मैंने खरीद लिया।

इधर, रत्ना चट​र्जी ने साफ कहा है कि जिसे जो करना है कर ले। वह अपने बेटा बेटी के साथ उसी घर में रहेगी। कानूनी लड़ाई जारी रहेगी। मैं मरुंगी भी इसी घर में। रत्ना कहा कि आज शोभन का यह दिन आ गया है कि उसे घर बेचकर खाना पड़ रहा है। मैंने तो कुछ भी नहीं बेचा।

उल्लेखनीय है कि बैशाखी के साथ विवाहेतर संबंधों को लेकर शोभन चटर्जी अमूमन विवादों में घिरे रहते हैं। वह ममता कैबिनेट में मंत्री थे। तब कथित तौर पर बैशाखी से मित्रता की वजह से मंत्रालय का कामकाज ठीक ढंग से नहीं कर पा रहे थे जिसके कारण ममता ने उन्हें फटकार लगाई थी। इसकी वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और ममता ने कोलकाता के मेयर का पद भी छीन लिया था। दो सालों तक वह पूरी तरह से निष्क्रिय थे जिसके बाद भाजपा में शामिल हुए, लेकिन भाजपा को भी कई बार उनकी वजह से किरकिरी का सामना करना पड़ा था। बाद में जब उन्हें पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया तो भाजपा से इस्तीफा दे दिए हैं।

दोनों लम्बे समय से एक साथ रह रहे हैं। बैशाखी बनर्जी एक कॉलेज में प्रोफेसर थीं जहां से रिजाइन कर चुकी हैं और उनके पति भी सरकारी सेवा में हैं लेकिन शोभन अपनी पत्नी को छोडक़र बैशाखी के साथ ही रह रहे हैं। बैशाखी भी अपने पति को छोडक़र शोभन के साथ लंबे समय से रह रही है। 

chat bot
आपका साथी