धोखाधड़ी कर हड़पे 55 हजार रुपये

संसू बीकापुर (अयोध्या) कोतवाली क्षेत्र के सेंधूतारा की एक महिला के साथ कुछ लोगो ने धोखाधड़ी करके उसके पचपन हजार रूपये हड़प लेने का मामला प्रकाश में आया है । यह रुपया न्यायालय से उसके पति की हुई सड़क दुर्घटना में मौत से मिला था । पीड़िता सुशीला देवी ने बताया कि उसके पति घनश्याम की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है । एडीजे प्रथम न्यायालय से छ दिसंबर 2007 में उसे क्षतिपूर्ति का एक लाख 9

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 11:14 PM (IST)
धोखाधड़ी कर हड़पे 55 हजार रुपये
धोखाधड़ी कर हड़पे 55 हजार रुपये

बीकापुर (अयोध्या) : कोतवाली क्षेत्र के सेंधूतारा की महिला के साथ धोखाधड़ी कर 55 हजार रुपये हड़प लेने का मामला प्रकाश में आया है। यह रुपया उसके पति की सड़क दुर्घटना में मौत पर न्यायालय से मिला था।

पीड़िता सुशीला देवी ने बताया कि उसके पति घनश्याम की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। एडीजे प्रथम न्यायालय से छह दिसंबर 2007 में उसे क्षतिपूर्ति का एक लाख 98 हजार 604 रुपये का चेक मिला, जिसे अपने बच्चों शुभम (6), वर्षा (5) तथा गुड़िया (2) वर्ष के नाम बैंक में फिक्स किए जाने का आदेश मिला था।

उसने बताया कि ससुर मुन्नूलाल के साथ हैरिग्नगंज स्टेट बैंक जाकर खाते में चेक जमा किया। जब अपने बच्चों के नाम फिक्स करना चाहा तो वहीं इंश्योरेंस कंपनी का अधिकारी बताकर शिवप्रसाद, रविशंकर निवासी पूरबपट्टी धोबना चौराहा तथा प्रभात सिंह ने अधिक ब्याज का झांसा देकर 55 हजार रुपये निकलवा कर ले लिया। कहा कि बीमा कंपनी से कागजात पोस्ट ऑफिस के जरिए घर पर पहुंच जाएगा, परन्तु आजतक कागजात नहीं मिला। जब वह मांगने गई तो उसे गालियां देते हुए भगा दिया। कोतवाली प्रभारी अश्वनी मिश्र ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

chat bot
आपका साथी