धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार

जिले में एक सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमित मामलों के दोगुना होने की दर में गिरावट आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 06:47 PM (IST)
धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार
धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिले में एक सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमित मामलों के दोगुना होने की दर में गिरावट आ रही है। एक सप्ताह में दोगुना होने की दर बढ़कर 60 दिन हो गई है। अब दो महीने में कोरोना के मरीज दोगुने हो रहे हैं। पिछले सप्ताह तक दोगुना होने की दर 46 दिन थी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार आना जारी है। प्रतिदिन 150 से 180 के करीब नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही मरीज स्वस्थ भी तेजी से हो रहे हैं। अब नए संक्रमितों से ज्यादा कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या रहती है। जुलाई में कोरोना के मामले दोगुने ही क्षमता सुधरकर 20 दिन हो गई थी, जबकि 29 जुलाई को 26 दिन और 30 जुलाई से को दोगुना होने की दर 41 दिन हो गई थी। इसके बाद से रोजाना दोगुना होने की दर में गिरावट आ रही है। स्वस्थ होने की दर 90 फीसद हुई

जिले में कोरोना से स्वस्थ होने की दर में भी लगातार इजाफा हो रहा है। आठ जुलाई को संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 90 फीसद पहुंच गई। वहीं 31 जुलाई को जिले में कोरोना से स्वस्थ होने की दर 84.3 फीसद थी। छह अगस्त को 89.7 फीसद तक पहुंच गई और आठ अगस्त को ये 90 फीसद हो गई।

वर्जन..

रोजाना कोरोना के 150 से 180 के बीच नए मामले आ रहे हैं। इससे कोरोना के मरीजों के दोगुने होने की क्षमता काफी सुधरी है। अब अधिकतर मरीज बिना लक्षणों वाले मिल रहे हैं, जो जल्द स्वस्थ हो रहे हैं। इससे कोरोना से स्वस्थ होने की दर भी बढ़ रही है।

-डा. रामभगत, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी