सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले, मस्जिद निर्माण के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा... मैं जाऊंगा भी नहीं

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि आजादी के पांच वर्ष के भीतर ही सोमनाथ की तर्ज पर हो जाना चाहिए था राममंदिर का निर्माण।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:24 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 02:44 PM (IST)
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले, मस्जिद निर्माण के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा... मैं जाऊंगा भी नहीं
सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले, मस्जिद निर्माण के लिए मुझे कोई नहीं बुलाएगा... मैं जाऊंगा भी नहीं

अयोध्या, जेएनएन। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि मस्जिद निर्माण के लिए मुझे कोई बुलाएगा नहीं और मैं जाऊंगा भी नहीं। एक निजी चैनल से मुखातिब मुख्यमंत्री ने राममंदिर के बहाने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो लोग आज रामभक्ति दिखा रहे हैं, उनके पूर्वजों ने 1949 मेंमूर्त‍ियां हटाने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि आजादी के पांच वर्ष के भीतर ही सोमनाथ की तर्ज पर राममंदिर का विवाद हल हो जाना चाहिए था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के राम सबके हैं, कथन के मद्देनजर उन्होंने कहा कि 1989 में मंदिर से दो सौ मीटर दूर शिलान्यास कराया था। बाद में इस मसले पर उन लोगों की भूमिका कैसी थी, वह किसी से छिपी नहीं है। अन्य दलों को निमंत्रण न दिए जाने के सवाल पर उन्होंने सफाई दी कि कोरोना के चलते सीमित संख्या में लोगों को निमंत्रण दिया गया। कहा, कांग्रेस, सपा, बसपा ही नहीं भाजपा के पदाधिकारियों को भी नहीं बुलाया गया। 

भूम‍ि पूजन के बाद अयोध्या की विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने रामायण सर्क‍िट के तहत विकास कार्यों के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि स्वदेश दर्शन के तहत सरयू नदी के घाटों का निर्माण कराया जा रहा है। रामकथा की श्रृंखला चल रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन वर्ष पहले दीपोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर राम मंदिर निर्माण का जो सपना देखा था, वह अब भव्य एवं दिव्य मंदिर के रूप में सिद्ध हो रहा है। राम मंदिर निर्माण के लिए पांच सौ वर्षों तक चले संघर्ष की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में न्याय पालिका एवं कार्यपालिका की ताकत से लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण ढंग से समस्या का समाधान हो गया।

यह भी देखें: Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन के बाद बोले Asaduddin Owaisi, बाबरी मस्जिद थी, है, और रहेगी – Watch video

chat bot
आपका साथी